अफरीदी के बयान पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी – ‘कश्मीर भारत का था, है और आगे भी रहेगा’

नई दिल्लीः कश्मीर पर बयान देकर पाकिस्तान की भारी किरकिरी करानेवाले पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बयान के बाद गुरूवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने टिप्पणी की है। राजनाथ सिंह ने कहा- “बात तो ठीक कहा उन्होंने। वो पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे। कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा।”

इससे पहले, पाक क्रिकेटर अफरीदी का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने अपने देश और वहां की नई सरकार के रुख के विपरीत बयान देते हुए कहा है कि उनका देश कश्मीर पर कब्जा करना नहीं चाहता क्योंकि वह अपने चार प्रांतों को ही संभाल नहीं पा रहा है।

सोशल मीडिया में आये एक वीडियो के अनुसार अफरीदी ने ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, ‘पाकिस्तान कश्मीर नहीं चाहता है, पाकिस्तान में चार प्रांतों को संभाल पाने का ही बूता नहीं है।’ उन्होंने कहा कि कश्मीर को आजाद कर देना चाहिए।

गौरतलब है कि पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर इससे पहले भी कश्मीर पर बयान दे चुके हैं। अपने बयानों में अफरीदी अक्सर भारत की आलोचना करते हैं। लेकिन उनका जो वीडियो इस बार वायरल हो रहा है वह पाकिस्तान की किरकिरी कराने वाला है।

%d bloggers like this: