गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के 70 उम्मीदवारों की सूची जारी

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 70 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी जिसमें मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजकोट पश्चिम से उम्मीदवार बनाये गये हैं जबकि महेसाणा से उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल को टिकट दिया गया है। भाजपा की इस सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम हैं। पटेल समुदाय के 17 उम्मीदवारों… Read more »

हार्दिक पटेल के पूर्व सहयोगी भाजपा में शामिल

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल के पूर्व करीबी सहयोगी चिराग पटेल ने आज गुजरात के उप मुख्यमंत्री नीतिन पटेल की उपस्थिति में सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा में शामिल हो गए। हार्दिक पटेल के साथ-साथ चिराग पटेल भी राजद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे हैं। भाजपा में शामिल होने के बाद चिराग ने हार्दिक… Read more »

बैठक को लेकर केजरीवाल और खट्टर आमने सामने

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

दिल्ली में प्रदूषण के संकट के समाधान के लिये हरियाणा और दिल्ली के मुख्यमंत्री की मुलाकात को लेकर सोशल मीडिया पर आज जमकर आरोप प्रत्यारोप का दौर चला। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर मुलाकात के लिये समय नहीं देने का आरोप लगाये जाने के जवाब में खट्टर… Read more »

अयोध्या से निकाय चुनाव का प्रचार अभियान शुरू करेंगे योगी

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ निकाय चुनावों के लिए कल अयोध्या से प्रचार अभियान की शुरूआत करने वाले हैं। भाजपा कि प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने भाषा से कहा, ‘मुख्यमंत्री कल अयोध्या से चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ कल ही गोण्डा और बहराइच में भी जनसभाएं… Read more »

मध्य प्रदेश में चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

कांग्रेस ने मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की। इसके साथ ही पार्टी ने सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। अगले महीने गुजरात और 2018 में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस की यह जीत अहम मानी जा रही है। निर्वाचन अधिकारी ए… Read more »

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए लालू ने 10वीं बार नामांकन दाखिल किया

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद के लिए लालू प्रसाद ने 10वीं बार नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के सामने जो चुनौती है, वही राजद के समक्ष भी है। उन्होंने पटना स्थित राजद के प्रदेश कार्यालय में निर्वाची पदाधिकारी जगदानंद सिंह के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल… Read more »

हिमाचल प्रदेश में 74 प्रतिशत से अधिक मतदान

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पर्वतीय राज्य हिमाचल प्रदेश में इस बार अब तक का सबसे अधिक 74.45 प्रतिशत मतदान हुआ जहां भाजपा वीरभद्र सिंह नीत कांग्रेस सरकार को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य की सत्ता से हटाने के साथ ही नोटबंदी और जीएसटी को लेकर प्रतिद्वंद्वी दलों के हमलों से बचाव का प्रयास भी कर रही है। मुख्य निर्वाचन… Read more »

मोदी ने हिमाचल प्रदेश की जनता से भारी संख्या में मतदान करने की अपील की

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

नरेंद्र मोदी ने आज हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने और भारी संख्या में मतदान करने की अपील की। पहाड़ी राज्य में मतदान आज सुबह शुरू हुआ, जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर है। मोदी ने लिखा, ‘‘आज देवभूमि हिमाचल प्रदेश में मतदान का दिन है।… Read more »

नोटबंदी के लिए प्रधानमंत्री मोदी एवं वित्त मंत्री जेटली को देश से माफी मांगनी चाहिए : कांग्रेस

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

कांग्रेस ने नोटबंदी की घोषणा होने के एक वर्ष पूरा होने पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री अरूण जेटली को आज के दिन इस निर्णय के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए । पार्टी ने सरकार से यह भी सवाल किया कि आखिर इस फैसले से हासिल क्या हुआ। कांग्रेस के मुख्य… Read more »

मनमोहन के दावे का रूपानी ने किया खंडन, कहा नर्मदा मसले पर मनमोहन से मिले थे मोदी

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

गुजरात का मुख्यमंत्री रहते नर्मदा परियोजना पर नरेंद्र मोदी की तरफ से कभी मुलाकात नहीं करने के मनमोहन सिंह के दावे के एक दिन बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उन पर पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि मोदी ने इस परियोजना पर चर्चा के लिए सिंह से 2011 तथा… Read more »