चारा घोटाले के एक मामले में लालू प्रसाद दोषी, जगन्नाथ मिश्र बरी

Posted On by & filed under क़ानून, राजनीति, राष्ट्रीय

यहां की एक विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सहित 16 लोगों को दोषी करार दिया, जिनको तीन जनवरी को सजा सुनाई जाएगी। वहीं इस मामले में सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र सहित छह लोगों को अदालत ने निर्दोष करार देते हुए रिहा… Read more »

10 मतों से गिरा विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ विधानसभा में लगभग 19 घंटे तक चर्चा के बाद रमन सिंह मंत्रिमंडल के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव 10 मतों से गिर गया। विधानसभा में राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी। सदन में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा… Read more »

न्यायपालिका से इंसाफ मिलने की उम्मीद : लालू

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में अदालत में पेश होने से पूर्व कहा कि भाजपा सकारात्मक राजनीति करने वालों के खिलाफ है लेकिन हम उसे नहीं छोड़ेंगे। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमें इंसाफ मिलेगा। लालू ने आज चारा घोटाले से जुड़े… Read more »

गुर्जर सहित पांच जातियों को एक प्रतिशत और आरक्षण

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने गुर्जर ,बंजारा, गाडिया लुहार, रायका और गडरिया जातियों को अन्य पिछडा वर्ग :ओबीसी: के अलावा अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के तहत और एक प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया है। संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि मंत्रिमंडल से कल सर्कुलर के जरिये मंजूरी मिलने के बाद… Read more »

संविधान के अनुच्छेद 35 ए और 370 को समाप्त करने की योजना नहीं- सरकार

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

केन्द्र सरकार ने स्पष्ट किया है कि जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 35 ए और 370 को समाप्त करने का फिलहाल कोई प्रस्ताव सरकार के समक्ष विचाराधीन नहीं है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने आज राज्यसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।… Read more »

हिंसा खत्म करने के लिए सिविल सोसाइटी और सरकार को मिलकर काम करना चाहिए: महबूबा मुफ्ती

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मुठभेड़ के दौरान हुई एक युवती की मौत पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में हिंसा को समाप्त करने के लिए सरकार और सिविल सोसाइटी को साथ मिलकर काम करना चाहिए। शोपियां जिले में कल सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में रूबी नाम की युवती… Read more »

मोदी ने देशभर में बूथ स्तर पर भाजपा को और मजबूत बनाने पर दिया जोर

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली जीत के बाद पार्टी के संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों एवं कार्यकर्ताओं से आत्म संतुष्टि से बचने और 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिये युवाओं को प्रोत्साहित करने तथा देश भर में बूथ स्तर… Read more »

ममता ने हार्दिक पटेल को बधाई दी

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव में उनके ‘‘जबर्दस्त काम’’ के लिए बधाई दी। उन्होंने यहां राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘उन्होंने (पटेल) कम उम्र में (गुजरात चुनाव में) में अच्छा काम किया है। मैंने उन्हें फोन करके उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए बधाई… Read more »

गुजरात चुनाव ने प्रधानमंत्री मोदी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया : राहुल गांधी

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधे हमला बोलते हुए आज कहा कि इन नतीजों से उनकी विश्वसनीयता पर सवाल उठ गया है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी की बात को देश नहीं सुन रहा है। राहुल ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से… Read more »

सिसोदिया होंगे आप के पंजाब प्रभारी

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

आप ने पंजाब में स्थानीय चुनाव में मिली करारी हार के बाद राज्य में संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को प्रदेश का प्रभारी बनाया है। आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने पंजाब में पार्टी की ढीली पड़ती पकड़ को… Read more »