भारत से दोस्ती बोले ,’हम भारत में तेल की कमी नहीं होने देंगे, चाहे जो करना पड़े’

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, राजनीति

नई दिल्ली: भारत में तेल आपूर्ति सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए ईरान अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देगा, उसने जोर देकर कहा कि वह भारत का भरोसेमंद ऊर्जा साझेदार रहा है. ईरान के दूतावास ने यह स्पष्टीकरण ऐसे समय दिया है जब उसके उप राजदूत ने मसूद रिजवानियन रहागी ने एक दिन पहले कहा था कि अमेरिकी प्रतिबंध… Read more »

तेज प्रताप ने दी राजनीति छोड़ने की धमकी

Posted On by & filed under राजनीति

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले लालू प्रसाद यादव के परिवार में घमासान तेज हो गया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने परिवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। तेजप्रताप ने फेसबुक पोस्ट कर अपनी पीड़ा व्यक्त की। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि मैं रविवार को अपने… Read more »

भारत-दक्षिण कोरिया के संबंधों को लगे नए पंख, इन समझौते पर हुआ करार

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, राजनीति

नई दिल्ली: दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के भारत दौरे के दौरान भारत और दक्षिण कोरिया ने व्यापार, सांस्कृतिक और वैज्ञानिक व तकनीकी सहयोग क्षेत्र समेत 11 समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि दोनों पक्षों ने उन्नत व्यापक आर्थिक साझेदारी समझौता (सीईपीए) के अर्ली हार्वेस्ट पैकेज के संयुक्त… Read more »

UN में फिर दहाड़ा भारत, कश्मीर की रिपोर्ट पर पाकिस्तान को लिया आड़े हाथ

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, राजनीति

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र में भारत ने एक बार फिर कश्मीर पर पेश की गई रिपोर्ट की धज्जियां उड़ाते हुए अपनी नाराजगी प्रकट की। इसके साथ ही कश्मीर मामले में पाकिस्तान को भी आड़े हाथ लिया। भारत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की तुलना पाक आधिकृत कश्मीर से कदापि नहीं की जा सकती। क्योंकि जम्मू-कश्मीर में… Read more »

पेशावर में आत्मघाती हमला, ANP नेता सहित 14 लोगों की मौत

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, राजनीति

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पेशावर शहर में मंगलवार रात एक चुनावी बैठक के दौरान आत्मघाती बम हमला हुआ है। इस हमले में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित करीब 14 लोगों की मोत हो गई, जबकि 65 लोग बुरी तरह घायल हैं।मिली जानकारी के मुताबिक, पेशावर के याकातूत इलाके में एएनपी… Read more »

नोटों की ढुलाई पर हुए खर्च के लिए वायुसेना ने मोदी सरकार को थमाया 29.41 करोड़ का बिल

Posted On by & filed under राजनीति

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद जारी किये गए 2000 और 500 रुपये के नये नोटों की ढुलाई में भारतीय वायु सेना अहम भूमिका निभाई थी। इस काम को पूरा करने पर सेना को 29.41 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े थे। जिसका बिल वायुसेना ने मोदी सरकार को सौंपा है।दरअसल, नोटबंदी के दौरान वायुसेना के अत्याधुनिक… Read more »

आज पीएम देंगे देश को सबसे बड़ी सौगात, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

Posted On by & filed under राजनीति

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे । जी हां, नोएडा के सेक्टर-81 में सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन किया जायेगा। इस उद्घाटन समारोह के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्य अतिथि के तौर पर दक्षिण कोरिया… Read more »

बीजेपी के साथ ही 2019 का चुनाव लड़ेंगे नितीश कुमार

Posted On by & filed under राजनीति

नई दिल्ली : जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने रविवार को कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में ही 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ेगा। जदयू ने कहा कि भ्रष्ट पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ जाने का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। जदयू के महासचिव के. सी. त्यागी ने… Read more »

केजरीवाल के 21 विधायक को सस्पेंड कराने वाले वक़ील को मिली जान से मारने की धमकी

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति

नई दिल्ली: दिल्ली में लाभ के पद से जुड़े मामले में केजरीवाल सरकार के 20 विधायकों की सदस्यता को चुनौती देने वाले वक़ील प्रशांत पटेल को जान से मारने की धमकी मिली है। पटेल ने ट्विटर पर टवीट कर बताया के उन्हें किसी तमक़ीन अहमद नामक व्यक्ति द्वारा धमकी दी गयी है उन्होंने ट्विटर पर… Read more »

मुस्लिम महिलाओं को मिला मोदी सरकार का साथ , हलाला और बहुविवाह के खिलाफ छिड़ी जंग

Posted On by & filed under राजनीति

नई दिल्ली : तीन तलाक के बाद केंद्र सरकार ने निकाह हलाला और बहुविवाह जैसी कुप्रथाओं के खिलाफ आवाज बुलंद की है। भले ही देश के सबसे बड़े न्याय के मंदिर सुप्रीम कोर्ट ने इन मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार द्वारा की याचिका पर जल्द सुनवाई करने से मना कर दिया हो। लेकिन इन मुद्दों… Read more »