मोहन भागवत से मुख्यमंत्री ने भेंट की

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राष्ट्रीय

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आज यहां भारती भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत से भेंट की। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार वसुंधरा करीब सवा घण्टे तक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जयपुर मुख्यालय भारती भवन में रहीं जहां उन्होंने भागवत के साथ चर्चा की। इस बैठक के बाद वसुंधरा… Read more »

वाराणसी में प्रधानमंत्री का दो दिवसीय दौरा

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 और 23 सितंबर को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आयेंगे। इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। भाजपा के पूर्वी उत्तर प्रदेश के मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया की प्रधानमंत्री अपने 22 सितंबर से दो दिनों के… Read more »

सुशील ने तेजस्वी से बंगला खाली करने को कहा

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को आवंटित बंगले को आगे भी जारी रखे जाने की गुहार को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया है। इसके बाद वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिना कोई ‘क्षति’ पहुंचाए बंगला जल्द खाली करने को कहा है। बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी को 5… Read more »

मेरी सरकार को कोई नहीं गिरा सकता: पलानीस्वामी

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आज कहा कि उनकी सरकार गिरायी नहीं जा सकती हालांकि कुछ लोग इस तरह की मंशा पाले हुए हैं। गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक में अगल थलग किए गए पार्टी नेता टी टी वी दिनाकरन पलानीस्वामी के निष्कासन की मांग कर रहे हैं। पलानीस्वामी ने दिनाकरन की तरफ परोक्ष हमला… Read more »

मुख्यमंत्री योगी समेत पांच मंत्रियों ने विधानपरिषद सदस्य के रूप में शपथ ली

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज विधानपरिषद के सदस्य के रूप में शपथ ली। आदित्यनाथ के साथ ही प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा तथा मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और मो​हसिन रजा ने भी विधानपरिषद के सदस्य के रूप में शपथ ली। इन सभी को विधानपरिषद के सभापति रमेश… Read more »

विधानसभा अध्यक्ष ने अन्नाद्रमुक के 18 बागी विधायकों को ठहराया अयोग्य

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

तमिलनाडु विधानसभा के अध्यक्ष पी धनपाल ने पार्टी से हटाए गए उप महासचिव टीटीवी दिनाकरण के प्रति निष्ठा रखने वाले अन्नाद्रमुक के 18 विधायकों को आज दल-बदल संबंधी नियम के तहत अयोग्य घोषित कर दिया। विधानसभा सचिव के भूपति ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के खिलाफ पिछले माह विद्रोह करने वाले… Read more »

भाजपा सरकार 17 सितंबर को ‘सेवा दिवस’ मनायेगी

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार 17 सितंबर को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मनायेगी। इस दौरान श्रमदान के साथ शौचालय निर्माण एवं अन्य स्वच्छता अभियान चलाये जायेंगे । 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस है। पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों को पत्र लिखकर उनसे अपने निर्वाचन क्षेत्र, रिहाइशी… Read more »

गुरदासपुर उपचुनाव: अधिसूचना जारी

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

गुरदासपुर संसदीय सीट के उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया आज शुरू हो गई और पहले दिन किसी उम्मीदवार ने पर्चा नहीं भरा। मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि अधिसूचना जारी होने के बाद प्रक्रिया शुरू हो गई। उन्होंने कहा कि पहले दिन किसी ने पर्चा नहीं भरा।  

डूसू चुनाव में एनएसयूआई की वापसी, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष पद जीता

Posted On by & filed under दिल्ली, राजनीति, राष्ट्रीय

कांग्रेस की छात्र इकाई भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (एनएसयूआई) ने दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनावों में आज शानदार वापसी करते हुए अध्यक्ष पद समेत चार अहम पदों में से दो पर कब्जा जमाया। डूसू में मजबूत आधार वाली भाजपा की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने सचिव और संयुक्त सचिव की सीटें… Read more »

गृह मंत्री के आश्ववासन के बाद अनुच्छेद 35ए के खिलाफ आवाजें शांत हों : उमर

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आज कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आश्ववासन के बाद संविधान के अनुच्छेद 35ए के खिलाफ उठ रही सभी आवाजें शांत हो जानी चाहिएं। जम्मू कश्मीर के चार दिवसीय दौरे पर आये सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार ऐसा कोई काम नहीं करेगी जिससे… Read more »