गूगल ने मोबाइल भुगतान सेवा ‘तेज’ शुरू की

Posted &filed under आर्थिक.

सर्च इंजन कंपनी गूगल ने भारत में अपनी मोबाइल भुगतान सेवा ‘तेज’ आज शुरू की। कंपनी ने देश में डिजिटल भुगतान में बढ़ती संभावनाओं का दोहन करने के लिए यह कदम उठाया है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने आज यहां कंपनी के इस एप की शुरुआत की। उल्लेखनीय है कि व्हाट्सएप और फेसबुक भी एनपीसीआई… Read more »

पद्मनाभ मंदिर में दर्शन कर सकेंगे येसुदास

Posted &filed under क़ानून, राष्ट्रीय.

जन्म से ईसाई एवं दिग्गज गायक के जे येसुदास को यहां सदियों पुराने श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर जाने और वहां पूजा-अर्चना करने की अनुमति दे दी गयी है। मंदिर मामलों के प्रबंधन के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासनिक समिति की एक विशेष बैठक में इस संबंध में येसुदास के अनुरोध पत्र और उनकी घोषणा… Read more »

तमिलनाडु के राज्यपाल ने राजनाथ से की मुलाकात

Posted &filed under राष्ट्रीय.

तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। अन्नाद्रमुक से अलग किए गए नेता टीटीवी दिनाकरण के प्रति निष्ठा रखने वाले, पार्टी के 18 बागी विधायकों को दल बदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित किए जाने के एक दिन बाद यह मुलाकात हुई है। अधिकारियों ने बताया… Read more »

मोहन भागवत से मुख्यमंत्री ने भेंट की

Posted &filed under राजनीति, राजस्थान, राष्ट्रीय.

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने आज यहां भारती भवन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहन राव भागवत से भेंट की। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार वसुंधरा करीब सवा घण्टे तक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जयपुर मुख्यालय भारती भवन में रहीं जहां उन्होंने भागवत के साथ चर्चा की। इस बैठक के बाद वसुंधरा… Read more »

सरकार ने रोहिंग्या मुस्लिमों को गैरकानूनी शरणार्थी बताते हुए कहा कि इनसे सुरक्षा को खतरा

Posted &filed under राष्ट्रीय.

केंद्र सरकार ने आज उच्चतम न्यायालय में कहा कि रोहिंग्या मुस्लिमों के लगातार यहां रहने के सुरक्षा संबंधी गंभीर परिणाम हो सकते हैं, जिसके बाद म्यामां में अपने घर छोड़कर यहां शरण लेने आये हजारों लोगों की चिंता और बढ़ गयी है। संयुक्त राष्ट्र ने रोहिंग्या मुसलमानों को दुनिया में सर्वाधिक पीड़ित अल्पसंख्यक बताया है… Read more »

वाराणसी में प्रधानमंत्री का दो दिवसीय दौरा

Posted &filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राष्ट्रीय.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 और 23 सितंबर को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में दो दिवसीय दौरे पर आयेंगे। इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे। भाजपा के पूर्वी उत्तर प्रदेश के मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया की प्रधानमंत्री अपने 22 सितंबर से दो दिनों के… Read more »

सुशील ने तेजस्वी से बंगला खाली करने को कहा

Posted &filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय.

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को आवंटित बंगले को आगे भी जारी रखे जाने की गुहार को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया है। इसके बाद वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिना कोई ‘क्षति’ पहुंचाए बंगला जल्द खाली करने को कहा है। बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी को 5… Read more »

मेरी सरकार को कोई नहीं गिरा सकता: पलानीस्वामी

Posted &filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने आज कहा कि उनकी सरकार गिरायी नहीं जा सकती हालांकि कुछ लोग इस तरह की मंशा पाले हुए हैं। गौरतलब है कि अन्नाद्रमुक में अगल थलग किए गए पार्टी नेता टी टी वी दिनाकरन पलानीस्वामी के निष्कासन की मांग कर रहे हैं। पलानीस्वामी ने दिनाकरन की तरफ परोक्ष हमला… Read more »

एसआईटी ने डेरा अध्यक्ष विपासना से पूछताछ की

Posted &filed under राष्ट्रीय.

हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल :एसआईटी: ने आज बलात्कार के मामले में डेरा प्रमुख राम रहीम की दोषसिद्धि के बाद पंचकूला और सिरसा में हिंसा सहित कई मुद्दों के संबंध में डेरा सच्चा सौदा की अध्यक्ष :चेयरपर्सन: विपासना इंसां से पूछताछ की। सिरसा पुलिस की एसआईटी ने तीन घंटे से अधिक समय तक विपासना… Read more »

दिल्ली में अलकायदा का संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

Posted &filed under अपराध, राष्ट्रीय.

पूर्वी दिल्ली से अलकायदा के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने शौमान हक :27: को कल विकास मार्ग के समीप गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ चल रही है और ब्योरे की प्रतीक्षा है। पिछले महीने… Read more »