पुनर्मतगणना का अदालत से अनुरोध

Posted &filed under उत्तर प्रदेश, क़ानून.

नगर पालिका परिषद हापुड़ के अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी से हारे निर्दलीय प्रत्याशी मनीष सिंह ने जिला अदालत में पुनर्मतगणना कराने की मांग वाली याचिका दायर की है। सिंह ने आरोप लगाया है कि प्रशासन ने गड़बड़ी करके उसे जबरन हराया और भाजपा प्रत्याशी को सत्ता के दबाव में जिताया है। उन्होंने जिला अदालत… Read more »

हिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला

Posted &filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय.

जिले में पांच दिन पूर्व एक जुलूस के दौरान एक समुदाय विशेष द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया। विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, महानगर चित्तोड प्रांत के पदाधिकारियों ने मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया। इसके बाद… Read more »

सर्दियों में वाटर हीटर महंगा, टीवी, मोबाइल फोन पर भी सीमाशुल्क बढ़ा

Posted &filed under आर्थिक.

उत्तर भारत में सर्दीली हवाओं से ठंडक बढ़ने के बीच वाटर हीटर समेत विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं पर सीमाशुल्क बढ़ा दिया है ताकि इन वस्तुओं के घरेलू उत्पादन को प्रोत्साहित किया जा सके। जिन वस्तुओं पर सीमाशुल्क बढ़ा है उनमें वाटर हीटर के अलावा टेलीविजन, मोबाइल फोन और प्रोजेक्टर शामिल हैं। मंत्रालय के राजस्व विभाग द्वारा… Read more »

कश्मीर के पुलवामा में आतंकी का शव बरामद

Posted &filed under राज्य से, राष्ट्रीय.

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आज पुलिस ने जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी का शव पाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जिले के त्राल इलाके से शव बरामद किया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मृत आतंकी विदेशी नागरिक था।… Read more »

मुख्यमंत्री के बयान पर विपक्ष का हंगामा

Posted &filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय.

झारखंड विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा सदन में दिये गये बयान का विरोध करते हुए हंगामा किया। विपक्ष ने यह मांग भी की कि मुख्यमंत्री अपनी टिप्पणियों के लिए खेद जाहिर करें। आज झारखंड विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही प्रारंभ हुई मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा… Read more »

अधिकारियों को बेखौफ फैसले करने चाहिए : खट्टर

Posted &filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज नौकरशाहों से सीबीआई, अदालतें, सीवीसी, कैग और सीआईसी के डर के बगैर जनहित में फैसले लेने को कहा। खट्टर ने कहा कि विकास और जन सेवा हरियाणा में भाजपा सरकार का एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों से जनहित की नयी नीतियां बनाने के लिए एकजुट… Read more »

मोबाइल-आधार को जोड़ने की समयसीमा 31 मार्च तक बढ़ाना एक बड़ी राहत : सीओएआई

Posted &filed under आर्थिक.

मोबाइल कनेक्शन को आधार संख्या से जोड़ने की समयसीमा 31 मार्च 2018 तक बढ़ाए जाने को दूरसंचार कंपनियों के संगठन सीओएआई ने कंपनियों के लिए एक बड़ी राहत बताया। उसने कहा कि इससे ग्राहकों को भी तत्काल राहत मिलेगी। सीओएआई के महानिदेशक राजन मैथ्यूज ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ हम खुश हैं कि समयसीमा का… Read more »

सरकार ने तीन तलाक को प्रतिबंधित करने के लिए विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी

Posted &filed under राष्ट्रीय.

सरकार ने उस प्रस्तावित कानून के मसौदे को मंजूरी प्रदान कर दी जिसके तहत एक बार में तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) को गैरकानूनी एवं अमान्य ठहराया जाएगा और ऐसे करने वाले पति को तीन साल जेल की सजा होगी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि ‘मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक’ पर केंद्रीय मंत्रिमंडल ने विचार… Read more »

विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल

Posted &filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में प्रश्नकाल लगातार दूसरे दिन विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया । सदन की आज सुबह बैठक शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने बिजली दरों में बढोतरी का मुद्दा उठाया । वह बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग कर रहे थे । उनका कहना… Read more »

आईआईटी, आईआईएम, एम्स जैसे संस्थानों की कैंटीन में खान-पान की जांच के आदेश

Posted &filed under आर्थिक.

भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) समेत देश के 10 बड़े शैक्षणिक संस्थानों की कैंटीन में खाद्य सुरक्षा जांच के आदेश दिए हैं। उसने जांच का यह आदेश खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता मानकों के संबंध में शिकायतें मिलने के… Read more »