अमेरिका :अमेरिकी प्रशासन में ट्रंप का अगला ‘शिकार’ हो सकते हैं जॉन केली

नई दिल्लीः इस बात की आशंका जताई जा रही है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीफ ऑफ़ स्टाफ़ जॉन केली को अपने कार्यकाल के अंत तक रखने का जो प्रण लिया था उसे पूरा नहीं करने जा रहे. ये आशंका ट्रंप प्रशासन में होने वाले ताज़ा फेरबदल से जुड़ी है जो व्हाइट हाउस में बड़े स्तर पर होने वाली है।

रविवार को फॉक्स न्यूज़ को ट्रंप ने एक इंटरव्यू दिया. इसमें उन्होंने केली के काम की नैतिकता की सराहना की और अपने पद के अनुसार वो जो करते हैं उसके बारे में ट्रंप ने कहा, “कुछ चीज़ें है जिनके मामले में वो सही नहीं हैं. लेकिन ये उनकी ग़लती नहीं है.” ट्रंप ने ये भी कहा कि केली ख़ुद (व्हाइट हाउस से) जाना चाहेंगे।

जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या वो 2020 तक के अपने कार्यकाल के अंत केली को बनाए रखेंगे? इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, “एसा हो सकता है.” ट्रंप ने सार्वजनिक तौर पर ये प्रण लिया था कि वो केली को अपने कार्यकाल के अंत तक बनाए रखेंगे लेकिन अमेरिकी राजनीति के विशेषज्ञों को ऐसा नहीं लगता।

ट्रंप ने कहा कि वो अपने मंत्रिमंडल से खुश हैं लेकिन को वो तीन, चार या पांच पदों पर लोगों को बदलने की सोच रहे हैं. उनमें से एक होमलैंड सिक्योरिटी के प्रमुख किर्स्टन नीलसन हैं जिनका जाना तय है. ट्रंप ने कहा कि अगर नीलसन उनकी कठोर अप्रवासी नीति और बॉर्डर सुरक्षा नीति को लागू करती हैं तो वो नीलसन को रख सकते हैं।

%d bloggers like this: