आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए व्हाट्सएप को अपना हथियार बनाए बीजेपी

नई दिल्लीः आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में प्रचार को हाईटेक बनाने की दिशा में भारतीय जनता पार्टी अभी से पूरी योजना बनाने जा रही है। इसके लिए बकायदा इस बार व्हाट्सएप को चुनाव प्रचार के हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा और इसके जरिए आम लोगों तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी।

इसके लिए करीब 9 लाख सेल फोन प्रमुख बनाए जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि ये हर पोलिंग बूथ या स्टेशन (9,27,533 बूथ हैं) पर लोकसभा चुनाव को लेकर व्हाट्सएप पर चुनाव प्रचार की अगुवाई करेंगे और खासतौर पर डिजाइन किए गए, जैसे- वीडियो, ऑडियो, टैक्स्ट, ग्राफिक और कार्टून्स को सर्कुलेट कराने का काम करेंगे। इसके लिए सभी सेल फोन प्रमुखों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद करीब तीन हफ्ते पहले बीजेपी के सीनियर नेताओं से मिले थे। इस दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय के एक सीनियर अधिकारी की तरफ से प्रचार को लेकर पूरा विस्तृत खाका उनके सामने पेश किया गया।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से राज्य ईकाईयों को यह पहले ही कहा गया है कि वे हर मतदान केन्द्र पर स्मार्ट फोन इस्तेमाल करनेवाले मतदाताओं की लिस्ट तैयार करें। एक बार इस लिस्ट के तैयार होते होते ही पार्टी के नई दिल्ली के अशोका रोड स्थित पुराने मुख्यालय जो अब पार्टी का वॉर रूम बन चुका है वहां से इस पर प्रस्तावित कार्यक्रम के साथ काम शुरू कर दिया जाएगा।

%d bloggers like this: