आम्रपाली ग्रुप के तीन डायरेक्टर्स पुलिस हिरासत में: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के 3 डायरेक्टर्स अनिल कुमार शर्मा, शिव प्रिया और अजय कुमार को हिरासत में लेने का आदेश दिया। शीर्ष कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने तीनों डायरेक्टर्स को हिरासत में ले लिया है। कोर्ट ने कहा है कि दस्तावेज देने तक तीनों लोग पुलिस की हिरासत में रहेंगे।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आम्रपाली समूह की बिना बिकी संपत्तियां जब्त कर ली गई हैं। इनमें 5,000 फ्लैट, जमीन और एफएआर शामिल हैं। दोनों विकास प्राधिकरणों ने सुप्रीम कोर्ट और एनबीसीसी को यह जानकारी दे दी है। नोएडा के विशेष कार्याधिकारी (ग्रुप हाउसिंग) संतोष सिंह ने बताया कि शहर के सेक्टर-76 में आम्रपाली सिलिकॉन सिटी प्रोजेक्ट में 10 एकड़ जमीन पर कंपनी द्वारा न तो निर्माण किया गया है और न ही किसी को बेची है। इस परियोजना में 2.75 के आधार पर एफएआर अनुमन्य है। एफएआर का भी 30% हिस्सा अभी बाकी है। प्राधिकरण ने यह जमीन जब्त कर लिया है।

वहीं, दूसरी ओर ग्रेनो विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी केके गुप्त ने बताया कि ग्रेनो वेस्ट की विभिन्न परियोजनाओं में करीब 2.5 लाख वर्ग मीटर एफएआर अब तक कंपनियों ने नहीं बेचा था, जिसे जब्त कर लिया गया। इसमें आवासीय के साथ वाणिज्यिक श्रेणी की जमीन भी शामिल है।

%d bloggers like this: