इमरान सरकार ने बेची पीएम आवास की 70 लक्जरी कारें, अब भैंस और हेलीकॉप्टर बेचने की है तैयारी

नई दिल्लीः पैसों की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की नई सरकार लक्जरी कारों से लेकर भैंस तक की नीलामी कर रही है। नए प्रधानमंत्री इमरान खान की किफायत बरतने की मुहिम के तहत प्रधानमंत्री आवास की 102 लग्जरी कारों में से 70 कारें सोमवार को नीलाम की गयीं। इस नीलामी से देश की सरकार को 7,39,11,000.00 पाकिस्तानी रुपए हासिल हुए।

मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कारों के लिए बाजार से ऊंचे दाम मिले। अब प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसें बेचने की योजना है। खान के एक करीबी सहयोगी ने पिछले सप्ताह बताया था कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री आवास में आठ भैंसें पाल रखी थीं। इन्हें भी नीलाम किया जाएगा।

पाकिस्तान सरकार पर कर्ज और देनदारियों का भारी बोझ है। प्रधानमंत्री के विशेष सहायक (राजनीतिक मामले) नईम-उल-हक ने कहा कि सरकार मंत्रिमंडल के उपयोग के लिए रखे गए चार हेलीकॉप्टर भी नीलाम करेगी। इनका इस्तेमाल नहीं हो रहा है।

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि 70 कारों की पहली खेप बेची जा चुकी है। चौधरी ने दावा किया, ‘‘इन कारों को बाजार से ज़्यादा कीमत पर बेचा गया है।’’ इनमें मर्सिडीज बेंज के चार नये मॉडल, आठ बुलेट प्रूफ बीएमडब्ल्यू, तीन 5000 सीसी एसयूवी और दो 3000 सीसी एसयूवी शामिल हैं।

%d bloggers like this: