ईरान के अह्वाज शहर में शनिवार को परेड के दौरान आतंकी हमला, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

नई दिल्लीः दक्षिण पश्चिमी ईरान के अह्वाज शहर में शनिवार को परेड के दौरान अज्ञात लोगों के हमले में कम के कम आठ रिवॉल्यूशनरी गार्ड मारे गए हैं जबकि 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह जानकारी वहां के स्थानीय मीडिया ने दी है।

आईआरएनए न्यूज एजेंसी ने बताया कि मरनेवालों में एक बच्चा और एक महिला भी शामिल है। हालांकि, उस बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी है। यह परेड सद्दाम हुसैन के ईराक में 1980 में शुरू हुए युद्ध की याद में आयोजित की गई थी।

सेमी ऑफिशियल फार्स न्यूज एजेंसी ने बताया कि हमलावरों ने पहले बड़ी तादाद में मौजूद दर्शकों पर फायरिंग की और उसके बाद सुरक्षाबलों की तरफ से उन्हें मार गिराए जाने से पहले उन्होंने वहां पर मौजूद अतिथियों पर हमला करने की कोशिश की। इसने आगे बताया कि दो हमलावर हमलावर खाकी वर्दी आए थे और उन्होंने इस हमले को अंजाम दिया है।

सेना पर कुर्दिश विद्रोहियों की तरफ से सीमाई इलाके खासकर उत्तरी क्षेत्र में हमला काफी साधारण बात हैं। लेकिन, मुख्य शहर के अंदर निशाना बनाकर किया गया इस तरह का यह हमला असामान्य घटना है।

इससे पहले, 7 जून 2017 को तेहरान में वहां के संसद और वहां के क्रांतिकारी नेता रूहोल्ला खमैनी के मकबरे के पास हुए हमले में 17 लोगों की मौत हो गई थी जबकि दर्जनों घायल हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ग्रुप के सुन्नी मुस्लिम कट्टरपंथियों ने ली थी।

%d bloggers like this: