एक बार फिर राष्ट्रपति पद की गरिमा भूले ट्रंप

नई दिल्लीः राजनीति में बातचीत का गिरता स्तर भारत समेत दुनिया भर में बहस का विषय है। भारत में देश के पक्ष-विपक्ष के दो प्रमुख नेताओं नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के लिए बीते समय में जैसी बातों का इस्तेमाल किया गया है उन्हें यहां लिखा जाना भी सही नहीं होगा. लेकिन अन्य मामलों की तरह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसे भी उस स्तर पर ले गए हैं जो एक राष्ट्रपति की मर्यादा को शोभा नहीं देता। उन्होंने स्टॉर्मी डेनियल नाम की एक एडल्ट स्टार के लिए कहा है कि स्टॉर्मी का चेहरा ‘घोड़े के जैसा’ है।

ट्रंप ने ये बात चोरी छिपे नहीं, बल्कि ट्विटर पर खुल कर कही है. उन्होंने स्टॉर्मी के लिए ‘हॉर्सफेस’ जैसी आपत्तिजनक बात का इस्तेमाल तब किया जब इस एडल्ट स्टार की याचिका एक जज ने खारिज कर दी। डेनियल ने ये याचिका ट्रंप के खिलाफ मानहानी के आरोप में दाखिल की थी और इसके खारिज किए जाने के बाद ट्रंप एक बार फिर भूल गए कि वो दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति हैं।

जज के इस फैसले के बाद ट्रंप ने लिखा, “फेडरल जज ने स्टॉर्मी की उस याचिक को खारिज कर दिया जो उसने ट्रंप के खिलाफ दायर की थी। ट्रंप को पूरी कानूनी फिस मिलेगी।” उन्होंने आगे लिखा कि अब वो ‘घोड़े जैसे मुंह वाली’ और उसके थर्ड क्लास वकील को टेक्सास में सबक सिखा सकते हैं। उन्होंने ये भी लिखा कि अब स्टॉमी उस चिट्ठी की पुष्टी करेंगी जिस पर उन्होंने दस्तखत किए थे। वो उनके बारे में कुछ नहीं जानती, वो बिल्कुल झूठी हैं।

%d bloggers like this: