एनसीपी के पूर्व नेता तारिक अनवर ने किया कांग्रेस ज्वाइन

नई दिल्लीः राफेल डील पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के बयान का हवाला देकर पार्टी की लोकसभा सदस्यता और पार्टी छोड़नेवाले का ऐलान करने वाले एनसीपी के पूर्व नेता तारिक अनवर ने शनिवार को कांग्रेस ज्वाइन कर लिया। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी को ज्वाइन कर लिया।

तारिक अनवर ने कहा- शरद पवार के बयान से हुए आहत

इससे पहले, तारिक अनवर ने कहा था कि राफेल डील पर एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचाव में दिए गए बयान से वह काफी दुखी है। उन्होंने कहा कि संवेदनशील जैसे मुद्दे पर देश के जाने-माने नेता शरद पवार के बयान से आहत हुए है।

राफेल पर क्या कहा था पवार ने

दरअसल, केन्द्रीय मंत्री शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया था। उन्होंने कहा था, इस सौदे पर मोदी के इरादों को लेकर जनता के मन में संदेह नहीं है। शरद पवार ने एक मराठी चैनल को दिए साक्षात्कार मे कहा था कि मुझे निजी तौर पर लगता है कि लोगों के दिमाग में प्रधानमंत्री की नीयत को लेकर कोई शक नहीं है। विपक्ष राफेल की तकनीकी जानकारी साझा करने की मांग कर रहा है, लेकिन इसका कोई मतलब नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार को राफेल सौदे की कीमत बताने में गुरेज नहीं होना चाहिए। उन्होंने यह भी जोड़ा कि अब वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकार का पक्ष साफ-साफ रखा है। इससे लोगों का भ्रम दूर हो गया।

हालांकि शरद पवार ने बाद में कहा कि उनके इस बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है।

%d bloggers like this: