‘ ऐसे मतदान केंद्रों पर EVM हो रही खराब ‘-दिग्विजय सिंह

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव और मिजोरम के विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों और मिजोरम की कुल 40 सीटों के लिए भी एक ही चरण में मतदान कराया जा रहा है। मध्यप्रदेश में बीते 15 साल से भाजपा का शासन है जबकि मिजोरम में 10 साल से कांग्रेस का राज है। मध्यप्रदेश में 13 साल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रतिष्ठा और मिजोरम में वयोवृद्ध ललथनहवला की साख दांव पर लगी है। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच मतदान सुबह आठ बजे से पांच बजे तक होगा।

– मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के पक्ष के कई मतदान केंद्रों में से ईवीएम खराब होने की सूचनाएं आ रही हैं। सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि कई ऐसे मतदान केंद्रों पर, जो कांग्रेस के पक्ष के हैं, वहां से ईवीएम ख़राब होने के समाचार आ रहे हैं।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आज कहा कि कांग्रेस का विकास से कोई नाता नहीं है, इसलिए जनता उसे इस बार भी नकार देगी

– मध्यप्रदेश में मतदान के दौरान कई स्थानों से ईवीएम मशीनों में खराबी की खबरों के बीच कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि चुनाव आयोग इस पर फौरन निर्णय लेते हुए मशीनों को बदले। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि प्रदेश भर से बड़ी संख्या में ईवीएम मशीन ख़राब व बंद होने की जानकारी सामने आ रही है। इससे मतदान प्रभावित हो रहा है। मतदान केंद्रों पर लम्बी लाइनें लग गयी है। इतनी बड़ी गड़बड़ी कैसे हुई है।

– मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ज्येष्ठ पुत्र कार्तिकेय ने वोट डालने के बाद कहा कि उनका राजनीति में आकर चुनाव लड़ने का इरादा फिलहाल नहीं है और वे पहले वकील बनकर अपने पैरों पर खड़ा होना चाहते हैं।

– मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा जिले के सौंसर विधानसभा क्षेत्र के मतदान करने के बाद मीडिया से चर्चा में उम्मीद जतायी कि राज्य की जनता बदलाव के लिए मतदान करेगी।

– शिवराज सिंह चौहान ने वोट डालने के बाद कहा, बीजेपी एक बार फिर बहुमत हासिल कर सरकार बनाएगी।

– शिवराज सिंह चौहान ने परिवार के साथ डाला वोट

You may have missed

%d bloggers like this: