कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस ‌पिकेट पर हमला, लश्कर आतंकी ढेर

नई दिल्ली : कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में सुरक्षबलों ने बीती रात लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया। बता दें कि आतंकी पुलिस पिकेट पर हमला के दौरान ही मार गिराया गया जबकि, एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने अनंतनाग जिले के अचबाल स्थित पुलिस पिकेट पर शुक्रवार की देर रात हमला किया. हालांकि, सुरक्षाबलों ने हमले को पूरी तरह नाकाम कर दिया गया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लश्कर का एक आतंकी मारा गया और उससे हथियार भी बरामद किए गए हैं।
अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से की गई इस गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत स्थिर है।बता दें मंगलवार को ही सोपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर ग्रेनेड से हमला था। इस हमले में दो जवान घायल हुए थे। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. घाटी में बीते कुछ दिनों से आतंकियों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है और अब वह सीधा सुरक्षाबलों और उनके परिजनों को निशाना बना रहे हैं।
हालांकि, सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी कर ली है। सोमवार सुबह घाटी में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से एक बड़ा ऑपरेशन चलाया गया।

26 queries in 0.159
%d bloggers like this: