कश्मीर पंचायत चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश में पाकिस्तान

नई दिल्लीः कश्मीर में आतंकी संगठन पाकिस्तान की शह पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे लोगों को धमका रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने सीमा पार से संदिग्ध फोन कॉल को इंटरसेप्ट करते हुए पाक एजेंसियों द्वारा पंचायत चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश का खुलासा किया है।

खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों में कई ऐसी कॉल इंटरसेप्ट की गई हैं जिससे आतंकियों के सीमा पार से मिल रही शह से चुनावों को प्रभावित करने की मुहिम का पता चला है। सीमा पार से मिले संदेश के बाद से दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में घरों में परचे बांटकर लोगों को चुनाव से दूर रहने को कहा गया है। सोशल मीडिया के अलावा मस्जिदों से चुनाव से दूरी बनाने के संदेश प्रसारित किए जा रहे हैं।

आतंकी संगठनों की मुहिम को अलगाववादी ताकतों की शह के अलावा कुछ क्षेत्रीय दलों के रुख से बल मिल रहा है। फिलहाल सुरक्षा बल लोगों को आश्वस्त कर रहे हैं कि वे अगर चुनाव में सक्रिय भागीदारी करते हैं तो उनकी सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। सुरक्षा बल ऐसे लोगों की सूची भी तैयार कर रहे हैं जिनके चुनाव में हिस्सा लेने की संभावना है। ऐसी जगहों पर आतंकी वारदात को अंजाम न दिया जा सके इसकी पूरी योजना बनाई जा रही है।

%d bloggers like this: