काशी की जनता के सामने चार साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड किया गया पेश

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को एक सांसद के तौर पर काशी की जनता के सामने चार साल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। बीएचयू की सभा में उन्होंने कहा कि एक सेवक के नाते, आप मेरे मालिक हैं। आप ही मेरे हाईकमान हैं। इसलिए पल-पल और पाई-पाई का हिसाब देने आया हूं। आने वाले दिनों में मेरी काशी पूर्वी भारत का गेटवे बनेगी। उन्होंने इस दौरान 557 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

अपने 68वें जन्मदिन पर काशीवासियों के प्यार से अभिभूत प्रधानमंत्री ने खचाखच भरे बीएचयू के एम्फीथिएटर ग्राउंड की सभा में कहा कि आपने हमें सांसद और प्रधानमंत्री बनाया। बीते चार साल के सांसद के रूप में हमने क्या काम किया, काशी में उसकी सिर्फ एक झलक दिखाई है। मेरे लिए यह सैभाग्य की बात है कि देश की सेवा के लिए समर्पित एक और वर्ष की शुरुआत मैं बाबा विश्वनाथ और मां गंगा के आशीर्वाद से कर रहा हूं। आप सभी का प्रेम व आशीर्वाद मुझे हर पल प्रेरित करता है। सभी देशवासियों की सेवा के संकल्प को और मजबूत करता है। इसी सेवा भाव को आगे बढ़ाने के लिए एक बार फिर बनारस में साढ़े पांच सौ करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। इसका लाभ बनारस शहर ही नहीं, बल्कि आसपास के राज्यों को भी मिलेगा। 21वीं सदी की आवश्यकता के अनुसार काशी में ट्रांसपोर्ट मेडिकल और शिक्षा सुविधाओं का विकास किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान 557 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। खादी ग्रामोद्योग आयोग की योजनाओं के तहत ओंकार प्रसाद, संदीप सिंह एवं विनोद प्रजापति को प्रतीकात्मक रूप से उपकरण सौंपे।

%d bloggers like this: