केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने दिया केजरीवाल को नसीहत ‘केजरीवाल हर मामले में राजनीति न करें’

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रदूषण सहित लगभग सभी संवेदनशील मामलों में नकारात्मक बयानबाजी करने से बचने की नसीहत देते हुए कहा है कि आप नेता को हर मामले में राजनीति नहीं करना चाहिए। हर्षवर्धन ने दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर केंद्र और पड़ोसी राज्यों को दोषी ठहराने पर कहा कि केजरीवाल को बताना चाहिए कि उनकी अपनी सरकार ने दिल्ली में इस दिशा में क्या काम किया है।

उन्होंने कहा, ‘केजरीवाल से हमारा अनुरोध है कि वह हर विषय पर सिर्फ राजनीति न किया करें। वह दिल्ली की दूषित हवा के लिए सिर्फ हरियाणा और पंजाब सरकार पर दोष मढ़ कर अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकते हैं।’ उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में अत्यधिक गिरावट के लिए केंद्र और हरियाणा एवं पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा दिल्ली में प्रदूषण साल भर नियंत्रण में रहा लेकिन हर साल सर्दी आते ही दिल्ली को केंद्र, बीजेपी नीत हरियाणा और कांग्रेस नीत पंजाब सरकारों के चलते गंभीर प्रदूषण का सामना करना पड़ता है।
हमारे हर संभव प्रयासों के बावजूद वे कुछ भी करने को तैयार नहीं हैं। इन दोनों राज्यों के किसान भी अपनी सरकारों से तंग आ चुके हैं।

हर्षवर्धन ने केजरीवाल से कहा, ‘दिल्ली में प्रदूषण नियंत्रण की जिम्मेदारी आपकी है। केंद्र सरकार के तमाम सहयोग के बावजूद न तो आप सड़कों से धूल की यांत्रिक सफाई करवा पा रहे हैं, ना ही धूल उड़ने से रोकने के लिये पानी का छिड़काव कर रहे हैं और ना कचरे को जलाने से रोक पा रहे हैं।’

23 queries in 0.604
%d bloggers like this: