छत्तीसगढ़: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत

नई दिल्ली: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में रुपये बांटे जाने और एक व्यक्ति के पास से ईवीएम बरामद किए जाने की कथित घटनाओं का हवाला देते हुए मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि राज्य में कुछ लोगों की ओर से नतीजों को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है. पार्टी ने आयोग से यह भी आग्रह किया कि इन मामलों में उचित कदम उठाया जाए और ईवीएम के इस्तेमाल की तब तक समीक्षा की जाए जब तक चुनाव आयोग मामले की जांच करके किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच जाता।

कांग्रेस के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया की अगुवाई में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग का रुख उस वक्त किया है जब छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में 72 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है।

चुनाव आयोग को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा, ”छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में दो ऐसी घटनाएं हुई हैं जो चुनाव नतीजों पर असर डाल सकती हैं. पहली घटना सामरी विधानसभा क्षेत्र की है जहां बीजेपी उम्मीदवार लोगों को पैसे बांट रहे हैं. इस घटना का वीडियो हम मुहैया करा रहे हैं।”

ज्ञापन के अनुसार, ”दूसरी घटना महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के चिरमिरी इलाके की है जहां सरकारी हाईस्कूल प्रधानाध्यापक वेदप्रकाश मिश्रा के पास से पुलिस ने इवीएम बरामद की. इससे जुड़ा वीडियो भी हम मुहैया करा रहे हैं।”

You may have missed

%d bloggers like this: