जम्मू और कश्मीर मुठभेड़ में 2 एनकाउंटर में 5 आंतकी ढेर

नई दिल्लीः जम्मू एवं कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़ में गुरुवार को पांच आतंकवादी मारे गए, जबकि 12 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से दो सोपोर के अरमपोर इलाके में मारे गए। ककरियाल में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

ककरिया में एनकाउंटर के दौरान मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों की जान सांसत में पड़ गई थी। सुरक्षाबलों को लोगों को बचाते हुए एनकाउंटर को सफल बनाना था। सुरक्षाबलों ने वहां मौजूद सभी लोगों को जमीन पर लेटने के लिए कहा। अॉपरेशन खत्म होने तक नागरिक जमीन पर ही लेटे रहे।

पुलिस के मुताबिक, राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों सहित सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के मौजूद होने की जानकारी मिलने के बाद सुबह इलाके को घेर लिया।

पुलिस ने कहा, “घेराबंदी सख्त होने पर आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।” जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल अरविंद भाटिया ने कहा कि रियासी जिले में एक अभियान में दो और आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने राज्य में हाल ही में पाकिस्तान से घुसपैठ की थी। माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के पास ककरियाल गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक सहित आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

मृत आतकंवादियों में वे तीन आतंकवादी भी शामिल हैं, जिन्होंने उधमपुर जिले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एक सीआरपीएफ जवान और फॉरेस्ट गार्ड पर फायरिंग की थी।

%d bloggers like this: