जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी और बर्फीले तूफान में फंसे पुलिस के जवान

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश से सूबे में ठंड काफी बढ़ गई है। बर्फीले तूफान और भूस्खलन के बीच जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त है। उधर, जोजिला में बर्फीले तूफान के बीच कुछ पुलिसकर्मी फंस गए। घंटों की मशक्कत के बाद यहां से पुलिस वैन को बाहर निकाला जा सका।जानकारी के मुताबिक जोजिला के पास बुधवार को एसएचओ सोनमर्ग मंजूर और उनकी टीम वैन के साथ बर्फीले तूफान में फंस गई। घंटों की मशक्कत के बाद इन्हें यहां से बाहर निकाला जा सका।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में बीते 24 घंटों से लगातार बर्फबारी जारी है। उधर, मौसम विभाग ने बर्फबारी के बाद मौसम में सुधार होने की संभावना है। मौसम विभाग ने एक अधिकारी ने कहा, ‘जम्मू एवं कश्मीर में गुरुवार से मौसम में सुधार की उम्मीद है। मौसम के 21 नवंबर तक शुष्क रहने की उम्मीद है।’

राज्य के सोनमर्ग, पहलगाम, गुलमर्ग, पीर की गली, द्रास, गुरेज व दूसरे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई है, जबकि मैदानी भागों में बारिश हुई है। राज्य में कारगिल सबसे ठंडा रहा। यह न्यूनतम तापमान शून्य से 6.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर में रात का न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में शून्य से 3.0 डिग्री नीचे व गुलमर्ग में शून्य से 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उधर, जम्मू क्षेत्र में जम्मू शहर में न्यूनतम तापमान 3.3 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 8.8 डिग्री सेल्सियस, बटोटे में 3.8 डिग्री, बनिहाल में 1.8 डिग्री व भदेरवाह में 3.4 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया। श्रीनगर-लेह राजमार्ग व मुगल रोड पर बर्फबारी की वजह से यातायात रोक दिया गया है।

%d bloggers like this: