ट्रंप का संदेश पीएम नरेंद्र मोदी के लिए :’मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी को मेरा सम्मान दीजिएगा’

नई दिल्लीः आज अमेरिका में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया और ट्रंप ने कहा कि वो भारत से प्यार करते हैं। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति भी अपना सम्मान प्रकट किया।

ट्रंप ने जब इस समारोह के दौरान अपना भाषण समाप्त किया और पोडियम से उतरने लगे तब अमेरिकी की उच्च अधिकारी निकी हेली ने स्वराज को गर्मजोशी से गले लगाया। इसके बाद हेली ने विदेश मंत्री को ट्रंप से मुखातिब करवाया।

इसके बाद जब विदेश मंत्री स्वराज ने कहा कि वो पीएम मोदी की तरफ से ट्रंप के लिए बधाई संदेश लाई हैं, तो जवाब में ट्रंप ने कहा, “मैं भारत से प्यार करता हूं, मेरे दोस्त पीएम नरेंद्र मोदी को मेरा सम्मान दीजिएगा।” ये बता न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को सूत्रों के हवाले से बताई गईं।

ये मुलाकात और बातचीत का आदान प्रदान उस कार्यक्रम के दौरान हुआ जिसमें दुनिया में फैली ड्रग्स की समस्या के खिलाफ कार्रवाई के बारे में बात की गई। ट्रंप ने इसकी अध्यक्षता की। इस कार्यक्रम का आयोजन यूएन जेनरल असेंबली के 73वें सेशन के दौरान किया गया।

%d bloggers like this: