डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के नए न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग से मांगी माफी

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट के नए न्यायाधीश ब्रेट कैवनॉग पर लगाये गये यौन शोषण के आरोपों को सोमवार को साफ खारिज करते हुए इसे ‘धोखेबाजी’ और ‘बनावटी’ करार दिया। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप ने ब्रेट कैवनॉग से कहा है कि पूरे देश की तरफ से मैं आपसे माफी मांगता हूं।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कैवनॉग और उनके परिवार को हुए ”भयानक दुख उन्हें पहुंची ”पीड़ा के लिए सभी देशवासियों की ओर से उनसे माफी मांगी। उन्होंने सोमवार को व्हाइट हाउस में आयोजित एक समारोह में कहा, ”हमारे देश की तरफ से मैं ब्रेट और पूरे कैवनॉग परिवार से उन्हें मिले भयानक दुख और पीड़ा के लिए माफी मांगता हूं।

रिपब्लिकन अध्यक्ष ट्रम्प ने न्यायाधीश पर महाभियोग चलाने की डेमोक्रेटिक पार्टी की मांग को’ अमेरिकी जनता का अपमान’ बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। बीबीसी न्यूज ने फ्लोरिडा रवाना होने से पूर्व दिये गये ट्रम्प के बयान का हवाला देते हुए कहा,’ अब मैं सुन रहा हूं कि अब वे (डेमोक्रेट) एक शानदार न्यायवादी पर महाभियोग चलाने के बारे में सोच रहे हैं।’ उन्होंने कहा, ‘एक व्यक्ति जिसने कुछ भी गलत नहीं किया, वह व्यक्ति जो डेमोक्रेट के स्थापित किए गए एक धोखे में डेमोक्रेट के वकीलों द्वारा पकड़ा गया और अब वे उसपर महाभियोग चलाना चाहते हैं। यह अमेरिकी जनता का अपमान है।’

ट्रम्प ने कैवनॉग पर लगाये गये सभी आरोपों को ‘बनावटी, मनगढंत और बदनाम करने वाला’ बताया।

%d bloggers like this: