तेलंगाना: कांग्रेस ने जारी की आखिरी लिस्ट

नई दिल्लीः कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को छह उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की. तेलंगाना में पार्टी कुछ सीटें टीडीपी और समान विचारधारा वाली अन्य पार्टियों के साथ साझा कर रही है.सात दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस ने अब तक 94 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

इससे पहले कांग्रेस ने 12 नवंबर को 65 उम्मीदवारों की पहली सूची और 14 नवंबर को 10 उम्मीदवारों की दूसरी सूची और 17 नवंबर को 13 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी. पहली सूची में ही कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष उत्‍तम कुमार रेड्डी को हुजूर नगर विधानसभा क्षेत्र से उम्‍मीदवार घोषित किया गया था।

कांग्रेस इस चुनाव में 94 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा कर रही है जबकि बाकी अन्य 25 सीटों पर उसके सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के साथ हुए इस गठबंधन में टीडीपी, भाकपा और तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) शामिल है।

राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को एक चरण में मतदान होगा. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी. अलग राज्य का दर्जा मिलने के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव है. पहले कार्यकाल में के चंद्रशेखर राव मुख्यमंत्री बने थे।

%d bloggers like this: