तेलंगाना चुनाव: चन्द्रशेखर राव ने के चुनावी वादे ,कहा- सत्ता में आए तो देंगे 3 हजार बेरोजगारी भत्ता

नई दिल्लीः तेलंगाना राष्ट्र समित (टीआरएस) के अध्यक्ष के चन्द्रशेखर राव ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में वादों की झड़ी लगा दी है। उन्होंने राज्य के बेरोजगार युवाओं को सरकार बनने पर 3,016 रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता दिए जाने की घोषणा की। तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार बनेगी तो किसानों के एक लाख रुपए तक की कर्ज माफी की जाएगी।

टीआरएस चीफ चन्द्रशेखर राव ने तेलंगाना में चल रहे किसानों की महत्वाकांक्षी रयथू बंधु योजना के तहत दी जाने वाली राशि में भी वृद्धि की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनेगी तो इस योजना के तहत दी जाने वाली वर्तमान के 8 हजार रुपए प्रति एकड़ की सहातया राशि को 10 हजार रुपए कर दी जाएगी। रयथू बंधु योजना के तहत तेलंगाना सरकार किसानों को दो फसलों रबी और खरीफ के लिए साल में दो बार प्रोत्साहन राशि देती है।

मंगलवार को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के आंशिक घोषणा पत्र को जारी करते हुए चन्द्रशेखर राव ने ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी से लगातार ये प्रश्न पूछे जा रहे थे कि सरकार में आने के बाद टीआरएस क्या करेगी इसलिए यह आंशिक घोषणा पत्र जारी किया गया है। टीआरएस चीफ ने कहा कि जल्द ही पार्टी कंप्लीट घोषणा पत्र जारी करेगी। उन्होंने कहा कि ये सारे दावे अगले वित्त वर्ष से लागू किए जाएंगे।

26 queries in 0.159
%d bloggers like this: