दिल्ली : अब 86 मेट्रो स्टेशन पर बनाए जाएंगे मोहल्ला क्लीनिक

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार 265 स्कूलों के बाद अब मेट्रो स्टेशनों पर भी मोहल्ला क्लीनिक बनाने की तैयारी में है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मेट्रो की टीम के साथ 86 स्टेशनों का दौरा कर क्लीनिक के लिए जगह भी चिन्हित कर चुके हैं। इसमें ज्यादातर वे स्टेशन शामिल हैं, जहां पर यात्रियों की आवाजाही अधिक है। बताते चलें कि दिल्ली सरकार ने एक हजार से अधिक मोहल्ला क्लीनिक बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें 607 मोहल्ला क्लीनिक को विभिन्न विभागों से एनओसी मिल चुकी है।

डीएमआरसी के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग की एक संयुक्त टीम ने अलग-अलग मेट्रो स्टेशनों का दौरा किया है। इसमें 86 मेट्रो स्टेशन को मोहल्ला क्लीनिक के लिए चिन्हित किया गया है। चिह्नित जगह वे हैं, जो डीएमआरसी के नियंत्रण में हैं। इसलिए डीएमआरसी को मोहल्ला क्लीनिक के लिए जगह उपलब्ध कराने से पहले किसी अन्य विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है। दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिक को लेकर समीक्षा बैठक की थी।

12 स्टेशन पर जल्द शुरू होगा काम
दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 12 स्टेशनों पर जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग को स्टेशन पर एक साथ 300 स्क्वायर मीटर की जगह मोहल्ला क्लीनिक के लिए मिल रही है। मोहल्ला क्लीनिक स्टेशनों पर होने से हजारों यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

%d bloggers like this: