दिल्ली-UP में अमृतसर में धमाके के बाद हाई अलर्ट

नई दिल्लीः अमृतसर में हमले के बाद दिल्ली और यूपी में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। राजधानी दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था और चाक-चौबंद बनाने के लिए सुरक्षाबलों की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं। इन्हें खासतौर से भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त करने को कहा गया है। यूपी के अयोध्या, मथुरा और वाराणसी समेत प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सघन जांच की जा रही है।

अमृतसर की घटना के बाद दिल्ली स्थित पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। इसके बाद बुराड़ी इलाके में स्थित संत निरंकारी आश्रम की सुरक्षा बढ़ा दी गई। आसपास पीसीआर की तैनाती कर दी गई और बम रोधक दस्ते और डॉग स्क्वॉयड की टीमों की भी तैनाती की गई है।

14 जगहों पर ‘पराक्रम’ वाहन तैनात : सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के करने व संदिग्धों पर पैनी नजर रखने के लिए अत्याधुनिक हथियारों से लैस कमांडो वाहन दस्ते ‘पराक्रम’ की 14 अलग-अलग स्थानों पर तैनाती कर दी गई है। उधर, यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने धार्मिक स्थलों व प्रमुख प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ाने, भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जांच कराने तथा अंतरराज्यीय सीमाओं में सघन चेकिंग कराने के निर्देश दिए हैं।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे पर बढ़ाई गई सुरक्षा :
अमृतसर हमले के बाद राजधानी के भीड़भाड़ वाले इलाकों में विशेष चौकसी बरती जा रही है। खासतौर से हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे, भीड़भाड़ वाले बाजार, शॉपिंग मॉल और धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के ठिकानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस के रिजर्व दस्ते के अलावा अर्धसैनिक बलों के जवानों की भी तैनाती कर दी गई है।

You may have missed

%d bloggers like this: