नीतीश कुमार ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से की बात

नई दिल्लीः गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर हो रहे हमलों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से बात की है। विजय रुपणी से बातचीत के बाद नीतीश ने बताया, हमने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की है। इस घटना को लेकर हम लगातार उनके संपर्क में हैं। गुजरात सरकार भी परिस्थित पर नजर रखे हुए है। नीतीश ने कहा, जिन लोगों ने अपराध किया है उन्हें निश्चित तौर पर सजा मिलनी चाहिए। उनपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन जो निर्दोश हैं उनके साथ गलत नहीं होना चाहिए।

वहीं इन हमलों को लेकर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया, बीते चार-पांच दिन में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले किए गए हैं। हमने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की है और जो लोग इसमें शामिल थे उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। दूसरे शहरों से जो लोग गुजरात में काम करने आते हैं उन्हें सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और इस मामले में सरकार को रिपोर्ट भी सौंपी जा चुकी है।

बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद गैर-गुजरातियों पर कथित तौर पर हमला करने के मामलों में गुजरात के विभिन्न भागों से पुलिस ने अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। इस घटना के बाद राज्य के कई हिस्सों में गैर- गुजरातियों, खासतौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। 28 सितम्बर को एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किये जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाये गये।

%d bloggers like this: