पामेला पर ‘बेहूदा’ टिप्पणी कर घिरे ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन अभिनेत्री पामेला एंडरसन के बारे में ‘बेहूदा’ टिप्पणी कर निशाने पर आ गए हैं. उनकी काफी आलोचना हो रही है. अभिनेत्री ने उनसे विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांजे की मदद करने का आग्रह किया था. एंडरसन ने मॉरिसन से असांजे को ऑस्ट्रेलिया लाने का आग्रह किया था. उनके अनुरोध को ठुकराते हुए मॉरिसन ने कहा कि उनके बहुत से साथी हैं, “जिन्होंने मुझसे पूछा है कि क्या वो पामेला के साथ इस मुद्दे को हल करने के लिए मेरे विशेष दूत हो सकते हैं। ”

कई नेताओं ने अभिनेत्री का समर्थन करते हुए मॉरिसन की आलोचना की और कहा कि पुरुषों को अब महिलाओं के राजनीतिक तर्कों को खारिज करने के लिए उनकी कामुकता का इस्तेमाल करना और उन्हें बदनाम करना बंद कर देना चाहिए. बीबीसी के मुताबिक सरकार के एक मंत्री ने प्रधानमंत्री की टिप्पणी का बचाव करते हुए इसे हल्के-फुल्के अंदाज में दिया गया बयान बताया है. मॉरिसन ने अभी तक एंडरसन की आलोचना का जवाब नहीं दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक असांजे ने 2012 में इक्वाडोर के लंदन दूतावास में शरण लेने का दावा किया था ताकि यौन उत्पीड़न के आरोपों पर वो स्वीडन प्रत्यर्पित होने से बच सकें. वो मामाला अब वापस लिया जा चुका है. वो अमेरिका प्रत्यर्पित किए जाने के डर से दूतावास में ही शरण लिए हुए हैं. पिछले सप्ताह अमेरिकी मीडिया ने बताया कि अधिकारी उसके खिलाफ आरोप तैयार कर रहे हैं।

%d bloggers like this: