पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान में शामिल होंगे अमिताभ और रतन टाटा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी की 15 सितंबक को देश में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत की। इस दौरान देश को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि हमने 4 साल में जो लक्ष्य हासिल किया है, वह बीते 60 से 70 सालों में नहीं किया जा सका। इस दौरान पीएम मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम लोगों के साथ ही बॉलिवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, उद्योगपति रतन टाटा और आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव से भी बातचीत की।

सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बॉलिवुड स्टार अमिताभ बच्चन से बात की। पीएम ने कहा कि देश को प्रेरित करने के लिए अमिताभ बच्चन का आभार है। ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान से जुड़ते ही अमिताभ बच्चन ने पीएम मोदी की सहराना की। उन्होंने कहा कि पीएम ने देश को स्‍वच्‍छता का रास्‍ता दिखाया है।

अमिताभ बच्चन ने कहा कि यह एक व्यक्ति की भावना थी कि उसने सोचा कि मुझे साफ करना है और वह आगे बढ़ा तो फिर लोग आगे आए। मुझसे लोगों ने कहा कि यहां सफाई के लिए जमीन खोदने वाली मशीन नहीं है, फिर मैंने यह मशीन खरीदकर दी। यही नहीं लोगों ने कहा कि ट्रैक्टर की जरूरत है, जिससे कूड़ा उठाया जा सकता है।

%d bloggers like this: