प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे बल्लभगढ़ मेट्रो का उद्घाटन

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को बल्लभगढ़ से एस्कॉर्ट्स मुजेसर के बीच मेट्रो का उद्घाटन करेंगे। वह दोपहर साढ़े बारह बजे गुरुग्राम के सुल्तानपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसका शुभारंभ करेंगे। इसी के साथ बल्लभगढ़ से कश्मीरी गेट तक मेट्रो से अब आप 75 मिनट में पहुंच सकेंगे। अभी तक लोगों को ढाई घंटे लगते थे। अभी मेट्रो कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट्स मुजेसर तक ही आती है।

एस्कॉर्ट्स मुजेसर के आगे संत सूरदास सीही और राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) दो मेट्रो स्टेशन बनाए गए हैं। इनकी दूरी 3.2 किलोमीटर है। हरियाणा में गुरुग्राम, फरीदाबाद और बहादुरगढ़ के बाद मेट्रो से जुड़ने वाला बल्लभगढ़ चौथा शहर बन जाएगा। बदरपुर और राजा नाहर सिंह स्टेशन के बीच हर छह मिनट पर मेट्रो मिलेगी। सभी मेट्रो जो अब तक एस्कॉर्ट्स मुजेसर तक चल रही हैं, अब राजा नाहर सिंह स्टेशन तक जाएंगी। पूरे कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह रूट पर 40 मेट्रो चलेंगी।

पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) भाग का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुल्तानपुर गांव में वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) भाग का उद्घाटन करेंगे। एक्सप्रेस-वे के इस हिस्से की सौगात मिलने से राजधानी दिल्ली को एक नए रिंग रोड का तोहफा मिलेगा। इससे राजधानी दिल्ली को दो मोर्चों पर बड़ी राहत मिलेगी। पहला चार लाख से अधिक वाहनों को दूसरे राज्यों में जाने के लिए दिल्ली में प्रवेश नहीं करना पड़ेगा। दूसरा, एक्सप्रेस-वे खुलने से दिल्ली के प्रदूषण में करीब 20%तक कमी आएगी। प्रधानमंत्री इस मौके पर हरियाणा में भाजपा सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर आयोजित रैली को भी संबोधित करेंगे।

%d bloggers like this: