बनारस में मनाएंगे पीएम मोदी अपना जन्मदिन, रिटर्न गिफ्ट में देंगे नए प्रोजेक्ट्स की सौगात

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 सितम्बर को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं। संयोग से प्रधानमंत्री का जन्मदिन भी इसी तारीख को है। वह अपना 68वां जन्मदिन काशी में मनाएंगे। इस दौरान वह काशीवासियों को रिटर्न गिफ्ट के तौर पर नई परियोजनाओं की सौगात देने के साथ ही शहर में चल रहे कई प्रोजेक्ट का शुभारंभ करेंगे।

प्रधानमंत्री के दो दिवसीय दौरे का आरम्भिक प्रोटोकाल बुधवार देर शाम जिला प्रशासन को मिलते ही अफसरों ने तैयारियां शुरू कर दीं। बुधवार को बनारस आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सर्किट हाउस में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पीएम के जन्मदिन पर शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश दिया।

अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। साथ ही करीब पांच हजार स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखेंगे। कार्यक्रम स्थल का फिलहाल अभी चयन नहीं हुआ है। सुरक्षा कारणों से पं. दीनदयाल हस्तकला संकुल में फिल्म दिखाई जा सकती है। भाजपा भी पीएम के जन्मदिन को भव्य रूप से मनाने की तैयारी में जुट गई है। काशी दौरे पर प्रधानमंत्री बनारस में एक बड़ी रैली करेंगे। इसके लिए कलेक्ट्री फार्म स्थित कृषि विभाग की जमीन को चिन्हित किया गया है। पीएम के आगमन का आरम्भिक प्रोटोकाल आने के बाद बीजेपी के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने जिला व महानगर के पदाधिकारियों की गुरुवार को गुलाबबाग पार्टी कार्यालय में बैठक बुलायी है।

%d bloggers like this: