बिहार : पुलिस सिपाही और फायरमैन भर्ती रद्द, 11865 पदों पर होनी थी बहाली

नई दिल्लीः हाल में ही 11865 पदों पर निकाली गई बिहार पुलिस सिपाही भर्ती रद्द कर दी गई है। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा सिपाही के 9900 और फायरमैन के 1965 पदों के लिए विज्ञापन निकाला गया था। दोनों पदों के लिए 10 लाख 80 हजार के करीब आवेदन आये थे। अब सरकार ने इस भर्ती को रद्द करने का फैसला लिया है। सूत्रों के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के नियमों में बदलाव हो सकते हैं। ऐसे में इसे रद्द करना का निर्णय लिया गया है। इस भर्ती की लिखित परीक्षा 25 नवम्बर और 2 दिसम्बर को होनी थी। भर्ती रद्द होने के बाद ये परीक्षा नहीं होगी। केंद्रीय चयन पर्षद ने नोटिस जारी कर कहा है कि आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों के संबंध में सूचना बाद में दी जाएगी।

लिखित परीक्षा के लिए 8 लाख 64 हजार 154 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। राज्य के दो पुलिस जिला समेत चार जिलों को छोड़कर बाकी के सभी जिला मुख्यालयों में सेंटर बनाए गए थे। बगहा, शिवहर, नवगछिया और किशनगंज में सेंटर नहीं बनाए गए थे।

इस भर्ती में लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाना था। नोटिफिकेशन में कहा गया था कि लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट लिस्ट नहीं बनेगी। शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट बनाई जानी थी।

You may have missed

%d bloggers like this: