बीएचयू में पुलिस पे फेंके गए पत्थर, अय्यर छात्रावास के मेस में बाहरियों के खाने का विरोध

नई दिल्लीः बीएचयू के अय्यर छात्रावास के मेस में बाहरियों के खाना खाने के खाने का विरोध करने पर बुधवार को कुछ छात्रों ने बवाल कर दिया। उपद्रवी छात्रों ने न केवल अय्यर छात्रावास में घुसकर तोड़फोड़ की बल्कि छात्रावास में खड़ी 50 से अधिक बाइक व अन्य वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। उपद्रवियों ने कुछ छात्रों की पिटाई भी की। घटना के बाद आक्रोशित अय्यर छात्रावास के छात्रों ने उप्रदवी छात्रों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चक्का जाम कर दिया। सूचना पर चीफ प्राक्टर प्रो. रोयना सिंह समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई।

मामले में सीसीटीवी फुटेज से उपद्रवी छात्रों की शिनाख्त करायी जा रही है। दोपहर बाद यहां तनाव और बढ़ गया। छात्र और पुलिस आमने-सामने आए गए। छात्रों की तरफ से पुलिस पर पत्थर के साथ साथ पेट्रोलबम फेंके गए। पुलिस ने बचाव में छात्रों पर रबर की बुलेट से फ़ायरिंग की।

घटना सुबह आठ बजे की है। अय्यर छात्रावास में मेस है। वहीं बगल में बिड़ला सी छात्रावास में शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र रहते हैं। आरोप है कि शारीरिक शिक्षा विभाग के छात्र अपने साथ बाहरियों को लेकर मेस में सुबह व शाम को नास्ता-खाना खाते हैं। जिससे अय्यर छात्रावास के छात्रों को दिक्कत होती है। सुबह नास्ता के दौरान बाहरियों को बैठा देख अय्यर छात्रावास से जुड़े छात्रों ने विरोध किया। जिस पर मेस में पहले से बैठे छात्रों ने कहासुनी की और वहां से लौट गए। थोड़ी देर बाद करीब 20 से 25 की संख्या में पहुंचे छात्रों एवं बाहरियों ने हॉकी-रॉड व डंडा लेकर मेस से लगायत छात्रावास तक जमकर उपद्रव किया। वाहनों एवं छात्रावास के रूम में जमकर तोड़फोड़ की। वाहनों को तोड़े और टीवी-कूलर को बाहर फेंक दिया।

सीसीटीवी को भी तोड़ने की कोशिश की। मेस के काउंटर, शीशा व मेज कुर्सी को तोड़ने के बाद मेस में मौजूद अय्यर छात्रावास के छात्रों की पिटाई भी की। करीब बीस मिनट तक चले उपद्रव से पूरे छात्रों में दहशत व्याप्त हो गई। बाद में उप्रदवी छात्र धमकी देते हुए भाग निकले। छात्रों ने इसकी सूचना चीफ प्राक्टर समेत 100 नंबर पर दी। थोड़ी ही देर में कई थानों की फोर्स पहुंच गई। घटना से क्षुब्ध अय्यर के छात्रों ने चक्का जाम कर दिया। कहा कि जब तक उपद्रवी छात्रों की गिरफ्तारी नहीं होगी और उनका निष्कासन नहीं होगा तक तक नहीं हटेंगे। अधिकारी आंदोलित छात्रों को मनाने में जुटे हैं। फिलहाल बीएचयू कैंपस में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

You may missed

%d bloggers like this: