भारत और पाकिस्तान वार्ता रद्द होने पे पाक ने कहा -‘हम संबंध सुधारने को तैयार ‘

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की न्यूयार्क में होने वाली बैठक रद्द होना निराशाजनक है। पाकिस्तान ने इस बात पर जोर दिया कि वह भारत के साथ सार्वभौम समानता, परस्पर सम्मान और परस्पर लाभ के आधार पर शांतिपूर्ण और अच्छे पड़ोसी वाले संबंध चाहता है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैजल ने कहा, ‘भारत के साथ आगे का रास्ता केवल बातचीत से निकलेगा जो कि निर्बाध रहनी चाहिए। पिछले महीने न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की होने वाली बैठक रद्द होना निराशाजनक है। दोनों देशों के संबंधों में 2016 में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों द्वारा आतंकवादी हमलों के बाद से तनाव आ गया था।

सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर गलियारा खोले जाने के बारे में फैजल ने कहा, ‘किसी बातचीत के अभाव में, कुछ भी आगे नहीं बढ़ सकता।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने भारतीय समकक्ष के एक पत्र का सकारात्मक जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर, सर क्रीक और सियाचिन मुद्दे सुलझाने के लिए बातचीत को तैयार है।

%d bloggers like this: