भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मुकाबला हुआ टाई

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया दूसरा वनडे मुकाबला टाई पर छूटा है। भारतीय क्रिकेट टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए थे जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम भी 50 ओवरों में सात विकेट पर 321 रन ही बना सकी। कोहली की कप्तानी में भारत का यह पहला मैच टाई हुआ है।

लक्ष्य का पीछा कर रही वेस्टइंडीज की टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रनों की जरूरत थी और क्रिज पर सेट बल्लेबाज शाई होप मैच को आखिरी गेंद तक लेकर गए। आखिरी गेंद पर विंडीज को जीतने के लिए पांच रन चाहिए थे लेकिन होप ने उमेश यादव की गेंद पर डीप पॉइंट पर चौका मार कर मैच को टाई करा दिया। होप ने 134 गेंदों में नाबाद 123 रनों की पारी खेली।

होप के अलावा शेमरोन हेटमायेर (94) ने भी शानदार पारी खेली और वेस्टइंडीज को मैच में बनाए रखा। इन दोनों की पारी एक तरह से कोहली की नाबाद 157 रनों की पारी पर भारी पड़ गई।

इस मुकाबले में कोहली ने इस मैच में दो इतिहास रचे हैं। कप्तानी में पहला टाई मैच उनके हिस्से आया तो वहीं वह वनडे में सबसे तेजी से 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज भी बन गए। इसके अलावा वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। इन दोनों मामलों में कोहली ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।

कोहली की शतकीय पारी के अलावा अंबाती रायडू की 73 रनों की पारी के दम पर भारत ने मजबूत स्कोर खड़ा किया था।

%d bloggers like this: