भारत में पढ़ाई करके अमेरिका गए जोड़े ने कॉलेज को दान किए 7,19,65,000 रुपए

नई दिल्ली: कॉलेज से पास होने के बाद छात्रों का लगाव वहां से बना रहता है और इसी लगाव की वजह से वो अपने कॉलेज से जुड़े रहते हैं. इनमें से कई छात्र कॉलेज की तमाम तरीकों से मदद करते हैं लेकिन प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग और साइंस इंस्टीट्यूट बिट्स पिलानी के दो पूर्व छात्रों ने अपने इस संस्थान के लिए जो किया है उसकी सुर्खियां बन गईं. इस संस्थान से जुड़े अमेरिका स्थित एक जोड़े ने एक मिलियन डॉलर (7,19,65,000 रुपए) की राशि बिट्स पिलानी को दान में दे दी।

मीडिया में मौजूद रिपोर्ट्स के मुताबित इस बात की जानकारी खुद संस्थान ने दी है. संस्थान ने बताया कि जोड़े ने उन्हें ये राशि कैंपस प्रोग्राम के लिए दी है. वहीं, ये जानकारी भी साझा की गई कि संस्थान के इतिहास में उसे मिला ये अब तक का सबसे बड़ा दान है. प्रशांत और अनुराधा पालकुर्थी के जोड़े ने इस राशि के दान की घोषणा बीते शुक्रवार को तब की जब प्रशांत के 1978-83 बैच का सालगिरह समारोह मनाया जा रहा था।

इस समारोह के दौरान दुनिया भर से 200 से ज़्यादा पूर्व छात्र उन पलों को जीन के लिए इकट्ठा हुए थे जो उन्होंने इस कैंपस में जिए थे. ये जश्न 16 से 18 नवंबर के बीच राजस्थान के मरुस्थल वाले पिलानी शहर में मनाया गया. संस्थान के प्रोफेसर ने कहा, “इस पैसे के साथ बिट्स पिलानी एक अभियान शुरू कर रहा है जिसके तहत रिसर्च के लिए 100 करोड़ का फंड जारी किया जाएग।”

%d bloggers like this: