भारत में रक्षा हथियार बनाने के लिए अमेरिका के पास सुनहरा मौका-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

नई दिल्लीः पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ बुधवार को सिंगापुर में द्विपक्षीय वार्ता की। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देते हुए कहा कि अमेरिका के पास भारत में रक्षा हथियार और रक्षा उद्योग लगाने का सुनहरा मौका है।

विदेश मंत्रालय ने बताया- “पीएम मोदी की अमेरिका के राष्ट्रपति माइक पेन्स के साथ सिंगापुर में गर्मजोशी के साथ बैठक हुई। वैश्विक और क्षेत्रीय हितों को देखते हुए सामरिक रणनीतिक साझेदारी पर आधारित सभी पहलुओं पर सफलतापूर्वक चर्चा हुई।”

विदेश मंत्रालय ने आगे कहा- “पीएम मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भारत में रक्षा हथियार बनाने और रक्षा उद्योग स्थापित करने का अमेरिका के पास सुनहरा अवसर है। इस बैठक में आतंकवाद के मुद्दे पर भी चर्चा हुई और अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई में अमेरिका और भारत के सहयोग की सराहना की।”

विदेश मंत्रालय ने कहा- “पीएम मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेन्स की चर्चा में द्विपक्षीय रिश्ते समेत क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा हुई। उपराष्ट्रपति पेन्स ने इस बात को माना का भारत ने आर्तिक तौर पर प्रगति की। उन्होंने ऐसा महसूस किया कि क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय संबंधों में भारत एक पॉजिटिव फैक्टर है।”

%d bloggers like this: