मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में दलित ने पगड़ी बांधी तो उखाड़ दी सिर की चमड़ी

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर नरवर थाना क्षेत्र के महोबा गांव में दबंगों ने नीली पगड़ी बांधने को लेकर अनुसूचित जाति (एससी) के 45 वर्षीय व्यक्ति के सिर की चमड़ी उखाड़ दी।

नरवर थाना प्रभारी बादाम सिंह यादव ने मंगलवार को बताया कि पीड़ित सरदार सिंह जाटव ने अपनी शिकायत में सुरेंद्र और दो अन्य लोगों पर मारपीट करने और छुरे से सिर के बाल तथा चमड़ी उखाड़ने का आरोप लगाया है।  उन्होंने बताया कि पीड़ित को गंभीर हालत में ग्वालियर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस घटना को लेकर बसपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी जिलाध्यक्ष दयाशंकर गौतम के नेतृत्व में यहां पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंपा और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। गौतम ने आरोप लगाया कि दबंगों ने उसके सिर की चमड़ी इसलिए उखाड़ दी कि वह नीली पगड़ी बांधता था और बसपा से जुड़ा हुआ है।

थाना प्रभारी ने बताया, ‘इस मामले में सुरेन्द्र गुर्जर सहित दो अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और एससी/एसटी कानून की संबद्ध धाराओं के तहत तीन सितंबर को एक मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

You may missed

%d bloggers like this: