मायावती ने कहा – ‘अमित शाह का बयान लोकतंत्र के लिए खतरा’

नई दिल्लीः बीएसपी प्रमुख मायावती ने सुप्रीम कोर्ट पर अमित शाह के बयान को लोकतंत्र के लिए खतरा बताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बयान अति निंदनीय है। न्यायालय को इस बयान को संज्ञान में लेना चाहिए। केंद्र में सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष के मुंह से दिए गए इस बयान से साफ है कि देश का लोकतंत्र खतरे में है।

उन्‍होंने कहा क‍ि सीबीआई, सीवीसी, ईडी, आरबीआई जैसी अहम स्वायत्तशासी संस्थाओं में जो गंभीर संकट का दौर चल रहा है, वह सरकार के अहंकार का ही दुष्परिणाम है। मायावती ने कहा कि देश संविधान से चलता है और इसी आधार पर आगे भी चलेगा। इसके बावजूद सत्ताधारी पार्टी का नेतृत्व उत्तेजक भाषणबाजी करके राजनीति की रोटियां सेकने का प्रयास बार-बार कर रहा है।

मायावती ने कहा क‍ि सबरीमाला मंदिर मामले में अमित शाह इतना भड़काऊ और असंवैधानिक भाषण देकर मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में हो रहे चुनावों में धर्म का इस्‍तेमाल करना चाहते हैं। सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर यदि बीजेपी को आपत्ति भी है तो इसके लिए सड़कों पर तांडव करने, हिंसा फैलाने, केरल सरकार को बर्खास्त करने की धमकी देने जैसा गलत रवैया नहीं अपनाना चाहिए। कानूनी तौर पर अपनी बात रखनी चाहिए।

%d bloggers like this: