मिजोरम से मोदी का बयान -‘ राज्य के पास कांग्रेस से मुक्ति पाने का मौका ‘

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिजोरम के अपने पहले दौरे में कांग्रेस पर बयानों के खूब तीर छोड़े। लेंगलुई में हुई चुनावी सभा में बोलते हुए पीएम ने कहा, “देश के इस हिस्से में आकर हमेशा खुशी मिलती है। बीते चार साल में मैं उत्तर-पूर्व के तमाम राज्यों में 27 बार आ चुका हूं। कांग्रेस कभी देश के ज्यादातर राज्यों में सत्ता पर काबिज थी लेकिन आज 2-3 राज्यों तक सीमित है। अब मिजोरम के लोगों के पास भी कांग्रेस से मुक्ति पाने का सुनहरा मौका है”
प्रधानमंत्री ने नॉर्थ-ईस्ट के लिए चलाई गई सरकारी योजनाओं का खास तौर पर जिक्र किया। उन्होंने कहा कि गुजरे साढ़े चार साल में ‘एक्ट फास्ट फॉर इंडियाज ईस्ट’ नीति के तहत उत्तर-पूर्व के हर हिस्से का विकास किया है।

उत्तर-पूर्व के शहरों को रेलवे से जोड़ने का जिक्र भी पीएम ने किया। उन्होंने कहा,
“सभी उत्तर-पूर्वी राज्यों की राजधानियों को रेलवे से जोड़ने के लिए भारतीय रेलवे का अभियान जारी है। इसे प्राथमिकता दी जा रही है। इस पर पहले से 3 गुना ज्यादा रफ्तार से काम हो रहा है।”

मिजोरम में लोक निर्माण मंत्रालय खुद मुख्यमंत्री के पास है। इसे लेकर भी मोदी ने कांग्रेस को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की खराब कार्य-संस्कृति की वजह से मिजोरम मुश्किल में है। ज्यादातर प्रोजेक्ट समय से पीछे चल रहे हैं। ये नहीं भूलना चाहिए कि सीएम ने पीडबल्यूडी विभाग खुद के पास रखा है। आपकी उम्मीदें और महत्वाकांक्षाओं का कांग्रेस के लिए कोई मोल नहीं है। उनकी प्राथमकिता बस सत्ता है।

%d bloggers like this: