मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ अंधियारीबाग रामलीला मैदान कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीराम का राजतिलक करेंगे

नई दिल्लीः दशहरा के दिन मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ अंधियारीबाग रामलीला मैदान में जाएंगे और भगवान राम का राजतिलक करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इन्तजाम किए गए है। पुलिस के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स तैनात रहेगी। गोरखनाथ मंदिर से मानसरोवर रामलीला मैदान तक सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

मानसरोवर मंदिर के पास स्थित अंधियारी बाग रामलीला मैदान में रामलीला के आखिरी दिन गोरक्षपीठ के महंत द्वारा श्रीराम का राज्याभिषेक करने की परम्परा रही है। महंत योगी आदत्यिनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद भी इस परम्परा को कायम रखे हुए हैं। वह शुक्रवार को गोरक्षपीठाधीश्वर के रूप में पहुंचेंगे और श्रीराम का राज्याभिषेक करेंगे। इस दौरान सुरक्षा का बेहत सख्त इंतजाम किए गए हैं।

राज्याभिषेक के लिए निकलने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ गोरखनाथ मंदिर में शिव क पूजा करेंगे। इसके बाद तिलक हाल में श्रद्धालुओं द्वारा उनका तिलक किया जाएगा। वहां से वह रथ पर सवार होकर पहले मानसरोवर मंदिर जाएंगे और पूजा करेंगे। यहां से रामलीला मैदान पहुंचेंगे।

सीएम की सुरक्षा का प्रबंध तीन हस्सिों में बांट कर किया गया है। इसके लिए तीन अपर पुलिस अधीक्षक के हाथ में सुरक्षा की कमान होगी। उनके साथ सात सीओ, 12 एसओ, 100 दरोगा, 350 कांस्टेबल, 32 महिला सिपाही, एक रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा दो कंपनी पीएसी के जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री का सुरक्षा दस्ता भी उनके साथ मुस्तैद रहेगा।

20 queries in 0.145
%d bloggers like this: