रजत कपूर की फिल्म मामी फिल्म फेस्टिवल से हुई बाहर

नई दिल्लीः मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (मामी) ने मीटू कैंपेन को गंभीरता से लेते हुए सोमवार को बताया कि मामी फिल्म के आयोजकों ने एआईबी की फिल्म चिंटू का बर्थडे और रजत कपूर की फिल्म ‘कड़ख’ को बाहर करने का फैसला लिया है।

मामी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए पोस्ट में कहा गया है कि, हम एकेडमी (मामी) के तौर पर मीटू अभियान का पूरा समर्थन करते हैं। हाल ही में हुई घटनाओं को देखते हुए इन दो फिल्म एआईबी की चिंटू का बर्थजे और रजत कपूर की कड़ख को हटाने का फैसला लिया है।

मामी फिल्‍म फेस्‍टवल के आयोजकों ने कहा है कि महिलाओं के साथ हो रहा इस तरह का व्‍यवहार पूरी तरह से गलत है और हम मी टू कैंपेन का समर्थन करते हुए दो फिल्‍मों को हटाने का फैसला ले रहे हैं। महिला पत्रकार ने आरोप लगाते हुए कहा कि रजत कपूर ने उनसे कहा था कि जैसे उनकी आवाज इतनी सेक्सी है क्या वो दिखने में भी ऐसी ही हैं।

फिर रजत कपूर ने खुद पर लगे आरोपों पर ट्विटर पर माफी मांगी। रजत ने लिखा, ‘मैंने अपनी पूरी जिंदगी कोशिश की है कि मैं एक सभ्य पुरूष बना रहूं और वही करूं जो सही है। हालांकि मेरे किसी एक्शन या शब्दों से किसी को भी तकलीफ हुई है तो मैं इसके लिए माफी मांगना चाहता हूं।’

वहीं एआईबी के सीईओ समेत कई पदाधिकारियों पर भी महिला से गलत व्यवहार के आरोप लगाए गए हैं। एआईबी ने भी सीईओ तन्मय भट्ट समेत दो पदाधिकारियों को हटा दिया है।

%d bloggers like this: