रणबीर की बहन पर लगा चोरी का आरोप

नई दिल्लीः रणबीर कपूर की बहन यानी ऋषि कपूर और नीतू की बेटी रिद्धिमा कपूर पर चोरी का आरोप लगा है। रिद्धिमा कपूर पर चोरी करने का आरोप ज्वेलरी डिजाइनर ‘डाइट सब्या’ कंपनी ने लगाया है। बता दें कि रिद्धिमा कपूर जानी मानी ज्वेलरी डिजाइनर हैं। ‘R’ नाम से उनका एक सफल ज्वेलरी ब्रांड है, जिसके डिजाइन को लोग काफी पसंद करते हैं। आपको बता दें कि कपूर परिवार जहां सिनेमाई पर्दे पर अपनी शानदार एक्टिंग और पर्सनालिटी के लिए मशहूर है वहीं इस खानदान की बेटी रिद्धिमा कपूर बॉलीवुड से दूर रहती हैं। लेकिन हाल ही में उनके इस ब्रांड पर डिजाइन चोरी का इल्जाम लगा है। इसका खुलासा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर डाइट सब्या ने किया है।

हाल ही में रिद्धिमा ने अपनी जूलरी की नई फेस्टिव कलेक्शन लॉन्च की थी, जिसमें डायमंड और पर्ल से बने ईयरिंग्स की रेंज थी। इन ईयरिंग्स में एक के डिजाइन को कॉपी बताया जा रहा है, जिसके चलते उन पर डिजाइन चोरी के आरोप लगा गया है।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, रिद्धिमा ने हाल ही में अपनी ज्वेलरी की फेस्टिव कलेक्शन को लॉन्च किया। इस रेंज में मोती और डायमंड से बने ईयर रिंग्स मौजूद थे। रिद्धिमा की इन डिजाइन्स को देखने के बाद अब सोशल मीडिया पर डाइट सब्या ने उनपर डिजाइन चोरी का आरोप लगा दिया है। एक खास प्रकार की ईयर रिंग डिजाइन को लेकर रिद्धिमा पर सवाल खड़े किए गए। डाइट सब्या का कहना कि रिद्धिमा की डिजाइन असल में ‘कोकीची मिकीमोटो’ (Kokichi Mikimoto ) द्वारा डिजाइन की गई है। रिद्धिमा न सिर्फ इनके डिजाइन्स चुराए बल्कि उनकी वेबसाइट से इनकी फोटोज भी ली हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर दो फोटोज शेयर की हैं। इनमें एक तरफ ‘कोकीची मिकीमोटो’ की डिजाइन है तो वहीं दूसरी ओर रिद्धिमा द्वारा शेयर की गई डिजाइन की फोटोज मौजूद है।

%d bloggers like this: