राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजी गयी असम की फिल्म ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भारत की ओर से भेजी गई

नई दिल्लीः राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजी गयी असम की फिल्म ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भारत की ओर से भेजी गई असम की फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ को भारत की ओर से ऑस्कर में भेजने का फैसला लिया गया है। इस फिल्म ने ‘पद्मावत’, ‘राजी’, ‘पिहू’, ‘कड़वी हवा’ और ‘न्यूड’ जैसी फिल्मों को पछाड़कर इस रेस में बाजी मार ली है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आज ऐलान किया गया है कि ऑस्कर में ये फिल्म बेस्ट फॉरेन फिल्म (Best Foreign Language Film category) की कैटेगरी में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।

इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा दास हैं। फिल्म ने इसी साल बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में नेशलन अवॉर्ड जीता है। ये फिल्म 70 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में दिखाई जा चुकी है। ये फिल्म अब तक चार नेशनल अवॉर्ड सहित 44 पुरस्कार अपने नाम कर चुकी है। इस फिल्म के लिए भनिता दास को बेस्ट चाइल्ड एक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है। फिल्म के लिए मल्लिका दास ने बेस्ट लोकेशन साउंड रिकॉर्डिस्ट का पुरस्कार जीत चुके हैं।

जूरी के सदस्य और जानेमाने फिल्मकार अनंत महादेवन ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए कहा कि जूरी को लगता है कि उन्होंने इस बार ‘विलेज रॉकस्टार्स’ के रूप में एक सही और बेहतरीन फिल्म का चयन ऑस्कर के लिए किया है। अनंत ने कहा कि सिर्फ उन्हें ही नहीं बल्कि पूरी जूरी को लगता है कि ‘विलेज रॉकस्टार’ में ऑस्कर जीतने की तमाम संभावनाएं मौजूद हैं। उन्होंने फिल्म की निर्देशक रीमा दास द्वारा इतनी शिद्दत और मेहनत से बेहतरीन फिल्म बनाने के लिए उनकी खूब तारीफ भी की।

%d bloggers like this: