लखनऊ :दरोगा ने स्कूटी सवार युवती को मारा थप्पड़

नई दिल्लीः पीजीआई थाना क्षेत्र के तेलीबाग चौकी प्रभारी दरोगा ने स्कूटी सवार युवती को थप्पड़ मार दिया, विरोध करने पर मां और बेटी के साथ अभद्रता भी की। लगातार थप्पड़ मारे जाने से मां और बेटी स्कूटी सहित गिर पड़ी। युवती के शोर मचाने पर दरोगा की दादागीरी देख रहे सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए, और चौकी का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया।

लोगों का गुस्सा देख आरोपी चौकी प्रभारी दरोगा मौके से भाग निकला, हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंचे आला अधिकारियों को हालात की जानकारी होने पर दारोगा को सस्पेंड करने का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया गया।

अग्रिम क्षेत्र में तैनात और वृंदावन योजना रायबरेली रोड, सेक्टर 5 में रहने वाले जूनियर कमीशन सैन्य अधिकारी की बेटी अपनी मां के साथ स्कूटी से तेलीबाग बाजार आई थी। तेलीबाग चौकी के सामने वाले कट से वह दूसरी तरफ जाने लगी, तो वहां मौजूद चौकी इंचार्ज राम जनम गौतम ने उसे नहीं जाने दिया।

युवती का आरोप है कि उधर से कई गाड़ियां उसके सामने से गुजरी थी, इसलिए उसने दरोगा से वहां से जाने की रिक्वेस्ट की थी, इस पर दरोगा भड़क गया, और गाली गलौच करने लगा। युवती का आरोप है कि जैसे ही उसने विरोध किया दारोगा ने उसे कई थप्पड़ जड़ दिये। यही नहीं विरोध करने पर उसकी मां से भी अभद्रता की, वहीं जब लोगों ने दरोगा को महिलाओं के साथ गालीगलौच और मारपीट करते देखा तो चौकी का घेराव किया। इसे देखकर दरोगा वहां से भाग निकला।

स्थानीय भाजपा नेता व पार्षद पति राजन मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और इंस्पेक्टर रवींद्र नाथ राय से दरोगा के खाकी को शर्मसार करने की शिकायत की।
मौके पर पहुंची सीओ कैंट तनु उपाध्याय ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद दरोगा को सस्पेंड किए जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि युवती से तहरीर ले ली गयी है। आला अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है। उन्होंने बताया कि दारोगा को या तो लाइन हाजिर किया जाएगा, या फिर सस्पेंड किया जाएगा।

%d bloggers like this: