वायुसेना दिवस: आसमान में दुनिया देख रही भारत की ताकत

नई दिल्लीः भारतीय वायुसेना के स्थापना दिवस के मौके पर आज आसमान में पूरी दुनिया भारत की ताकत देख रही है। गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस पर सुबह 8 बजे शुरू हुए कार्यक्रम में वायुसेना के जांबाज जमीन से लेकर आसमान तक अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर रहे हैं। इस परेड में 44 अधिकारी और 258 जवान वायुसेना की ताकत का प्रदर्शन करेंगे।

वायुसेना दिवस के मौके पर परेड ग्राउंड पर लगे पर्दे पर वायुसेना की ताकत गगन शक्ति का परिचय कराया गया। गगन शक्ति इसी साल किए गए युद्ध अभ्यास में शामिल हुआ था। समारोह में वायुसेना, थल सेना और जल सेना के प्रमुख बतौर मुख्य अतिथि शामिल हैं। वहीं वायुसेना के पश्चिम जोन के एयर मार्शल परेड का निरीक्षण करेंगे।

हिंडन एयर फोर्स स्टेशन में वायुसेना दिवस के समारोह में पूर्व क्रिकेटर व ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर भी पहुंच चुके हैं।फ्लाइट लेफ्टिनेंट अंगद की अगुवाई में परेड ग्राउंड निशान टोली पहुंची तो सभी वायुसेना के जवानों ने सेल्यूट कर अभिवादन किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में आकाशगंगा टीम के पैरा जंपर्स 8000 फ़ीट की ऊंचाई से उतरे, जिसे देखकर लोग भी दंग रह गए। परेड ग्राउंड से जाते आकाशगंगा टीम के सदस्यों का दर्शकों ने तालियां बजाकर अभिनंदन किया। बता दें कि आकाशगंगा टीम का नारा है- छतरी माता की जय।

%d bloggers like this: