शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों से मिले पीएम

नई दिल्लीः देशभर में आज शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है, लोग अपने गुरुओं के प्रति आभार व्यक्त कर रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश के सभी शिक्षकों को बधाई है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ”शिक्षक दिवस के विशेष मौके पर देश के शिक्षक समुदाय को सुभकामनाएं. देश के युवा मस्तिष्क को आकार देने और देश निर्माण में शिक्षक अहम भूमिका निभाते हैं। हम पूर्व राष्ट्रपति और बेहतरीन शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनके जन्मदिन पर नमन करते हैं।”

प्रधानमंत्री ने मंगलवार शाम देश में शिक्षा की गुणवत्ता बेहतर करने की दिशा में किए गए उल्‍लेखनीय प्रयासों के लिए पुरस्‍कार विजेताओं को बधाई दी. उन्‍होंने शिक्षा के प्रति समर्पण के साथ-साथ इसे जीवन मंत्र बनाने के लिए उनकी सराहना की। उन्‍होंने कहा कि एक शिक्षक आजीवन ज्ञान की धारा से जुड़े रहते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि शिक्षाविशारदों को गुरु एवं शिष्‍य की प्राचीन पावन परंपरा को फिर से स्‍थापित करने की दिशा में काम करना चाहिए, ताकि विद्यार्थीगण आजीवन अपने शिक्षकों को स्‍मरण करें। उन्‍होंने शिक्षकों को अपने स्‍कूलों एवं उसके आसपास के माहौल में डिजिटल बदलाव लाने के लिए भी प्रोत्‍साहित किया।

24 queries in 0.138
%d bloggers like this: