हरियाणा : रेवाड़ी के वांटेड हत्यारोपी के साथ मुठभेड़ में क्राइम ब्रांच के SI शहीद

नई दिल्लीः हरियाणा के रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा में हत्या के एक वांटेड आरोपी के साथ गुरुवार रात हुई मुठभेड़ के दौरान क्राइम ब्रांच के एक सब इंस्पेक्टर (एसआई) रणबीर सिंह (49) की गोली लगने से मौत हो गई।

घटना गुरवार रात को उस समय हुई जब रणबीर सिंह को हत्या के मामले में वांटेड आरोपी नरेश के धारूहेड़ा-भिवाड़ी रोड पर होने की सूचना मिली। वह पुलिस टीम के साथ रात लगभग साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंचे, लेकिन पुलिस को देखते ही नरेश ने फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एसआई रणबीर सिंह गोली लगने से गम्भीर रूप से घायल हो गए। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नरेश को मौके से ही दबोच लिया और रणबीर सिंह को अस्पताल लेकर पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हत्या के कई मामलों में वांटेड है नरेश

न्यूज एजेंसी वार्ता के अनुसार, गिरफ्तार बदमाश नरेश रेवाड़ी के खरखरा गांव का रहने वाला है। उसने गत 31 अक्टूबर को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर ढाबा मालिक की हत्या कर दी थी जो उसके ही गांव का रहने वाला था। बताया जाता है कि नरेश पर इससे पहले भी हत्या और हत्या का प्रयास के मामले चल रहे हैं और इनमें वह पुलिस को वांटेड था। पुलिस नरेश को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।

डीजीपी ने एसआई के निधन पर दुख जताया

इस बीच राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) बी.एस. संधू ने एसआई रणबीर सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे पुलिस विभाग के लिए भारी क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि दिवंगत अधिकारी को उनकी बहादुरी और सेवाओं के लिए सदैव याद रखा जाएगा। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति भी हार्दिक समवेदना व्यक्त करते ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की। उन्होंने रेवाड़ी पुलिस अधीक्षक को भी इस मामले में अदालत में जल्द चालान पेश करने के निर्देश दिए ताकि आरोपी को सख्त सजा दिलाई जा सके।

%d bloggers like this: