अन्नाद्रमुक के विरोधी धडों ने चुनाव आयोग को भेजे नए नाम और चिह्न
अन्नाद्रमुक के विरोधी धडों ने चुनाव आयोग को भेजे नए नाम और चिह्न

अन्नाद्रमुक के दोनों विरोधी धड़ों ने आर के नगर सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के नए नाम और चिह्न ‘‘टोपी’’ और ‘‘बिजली का ख्ांभा’’ निर्वाचन आयोग :ईसी: को आज सौंप दिए। इससे पहले ईसी ने दोनों गुटों के अविभाजित पार्टी के चिह्न ‘‘दो पत्ती’’ पर चुनाव लड़ने से रोक लगा दी थी।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि ईसी ने शशिकला गुट को ‘‘टोपी’’ चिह्न दिए जाने की मांग को स्वीकार कर लिया है। यह गुट अब अन्नाद्रमुक :अम्मा: के नाम से चुनाव लडेगा।

वहीं ओ पनीरसेल्वम गुट का चिह्न होगा ‘‘बिजली का ख्ांभा’’ और यह गुट अन्नाद्रमुक :पुरातचिथालाइवी अम्मा: के नाम से जाना जाएगा।

इससे पहले चुनाव आयोग ने कल रात कहा था कि दोनों गुटों को उन्हीं नामों से जाना जाएगा जिन्हें वह पसंद करेंगे और मूल पार्टी के उनके संबंध को दर्शाते हों, लेकिन अगर वह ऐसा करना चाहते हों तो।

आयोग कहा ,‘‘दोनों गुटों को चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचित निशुल्क चिह्न सूची से वह चिह्न आवंटित किए जाएंगे जिन्हें वह पसंद करेंगे।’’ आर के नगर सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन से रिक्त हुई है। पनीरसेल्वम गुट से ई मधुसूदनन ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया है। वहीं शशिकला गुट के टी टी वी दिनाकरण और द्रमुक के एम गणेश इस उपचुनाव में उम्मीदवार हैं।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *