CNG और LPG सिलेंडर के फिर बढ़े दाम

नई दिल्लीः पेट्रोल डीज़ल के बाद अब सरकार ने घरेलू सब्सिडी गैस सिलेंडर की कीमत में भी इजाफा कर दिया है। सब्सिडी गैस सिलेंडर की कीमत में 2.89 रुपए की वृद्धि हुई है। सब्सिडी गैस सिलेंडर अब 499 रुपए 51 पैसे के बजाए 502 रुपए 40 पैसे का मिलेगा। वही गैर सब्सिडी सिलेंडर की कीमत में 59 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ है। यह कीमत आज आधी रात से लागू हो गई है। गैर सब्सिडी सिलेंडर की कीमत 820 से बढ़कर 879 रुपए प्रति सिलेंडर हो गई है।

इसके साथ ही सीएनजी की कीमत में भी इजाफा किया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में 1.70 रुपए प्रति किलो, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 1.95 रुपए प्रति किलो सीएनजी महंगी हुई है। रेवाड़ी में सीएनजी की कीमत में 1.80 रुपए प्रति किलो बढ़ोतरी हुई है।

इंडियन ऑयल ने एक बयान जारी कर कहा है कि गैस सिलेंडर की कीमत में इज़ाफ़ा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में उछाल को देखते हुए लिया गया है। सब्सिडी सिलेंडर की लिए उपभोक्ता को अब 879 रुपए देने होंगे। इसलिए उपभोक्ता के बैंक खाते में 376.60 रुपए प्रति सिलेंडर जाएंगे। जबकि अभी तक 320.49 रुपए प्रति सिलेंडर उपभोक्ता के खाते में जमा होते थे।

%d bloggers like this: