जाधव की फांसी के बुरे अंजाम के बारे में पाक को चेतावनी दी जानी चाहिए :स्वामी

भाजपा सांसद सुब्रहमण्यम स्वामी ने आज कहा कि यदि कुलभूषण जाधव को फांसी दी जाती है तो भारत को पाकिस्तान के खिलाफ ‘सख्त कार्रवाई’ की तैयारी करनी चाहिए और उसे इसके बुरे अंजाम की चेतावनी देनी चाहिए।

स्वामी ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी करनी चाहिए। आज, हमें चेतावनी देनी चाहिए कि यदि जाधव को फांसी दी गई तो इसके बुरे अंजाम होंगे।’’ उन्होंने कहा कि भारत को यह ‘गलत अवधारणा’ छोड़ देनी चाहिए कि देश में हिंदू – मुसलमान एकता के लिए भारत..पाकिस्तान मैत्री जरूरी है।

पाकिस्तान में जासूसी एवं विध्वंसक गतिविधियों में संलिप्तता को लेकर जाधव की फांसी को पाक सेना प्रमुख द्वारा मंजूरी दिए जाने की प्रतिक्रिया में स्वामी की टिप्पणी आई है।

पाकिस्तान सुरक्षा अधिकारियांे ने बलूचिस्तान में पिछले साल तीन मार्च को जाधव को गिरफ्तार किया था। दरअसल, वह कथित तौर पर ईरान से वहां घुसे थे।

पाकिस्तान का आरोप है कि जाधव भारतीय नौसेना में एक सेवारत अधिकारी हैं और उन्हें रिसर्च एंड एनालिसि विंग :रॉ: में तैनात किया गया था।

भारत ने जाधव के नौसेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी होने की बात स्वीकार की है लेकिन इस आरोप से इनकार किया कि उनका सरकार से किसी तरह का संपर्क है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *