#Metoo पर सामने आया जैकलीन का ये बयान

नई दिल्लीः बॉलीवुड में मीटू मूवमेंट के जरिए कई बड़े खुलासे हुए हैं और इस दौरान कई बड़े स्टार्स पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं। हाल ही में जैकलीन से जब इस मूवमेंट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘यौन उत्पीड़न केवल फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा नहीं है। दुख करने वाली बात तो ये है कि यौन उत्पीड़न करने वाले लोग हर जगह मौजूद हैं। कभी-कभी तो ऐसे लोग हमारे घर में ही होते हैं। हमें इस मुद्दे के बारे में सोचना चाहिए और इसका हल निकालना चाहिए।’

जैकलीन ने आगे कहा, ‘यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमें याद है कि लैंगिक चर्चा एक ऐसा संवाद है जो लंबे समय से लंबित है। इसे हमे फिल्म उद्योग तक सीमित नहीं रखना चाहिए। यह एक ऐसा संवाद है जिस पर लंबे समय से हमारे समाज में भी चर्चा नहीं हुई है।’

हाल ही में एक्ट्रेस आलिया भट्ट की मां सोनी राजदान ने सनसनीखेज खुलासा किया है। सोनी राजदान ने एक इंटरव्‍यू में बताया है कि उनके साथ भी एक बार रेप की कोशिश हुई थी, लेकिन उस वक्त इसे लेकर कुछ नहीं बोल पाईं थी।

‘द क्विंट’ को दिए एक इंटरव्यू में सोनी राजदान ने खुलासा किया,’ मेरे साथ एक बार ऐसा ही हादसा होने वाला था। मैं शूट पर थी और एक शख्स ने मेरा रेप करने की कोशिश की थी। लेकिन किस्मत से मैं बच गई। आगे उन्‍होंने कहा कि ये बात आज तक मैंने कभी कहीं नहीं बोली और किसी को नहीं बताई।

हालांकि सोनी राजदान ने यह भी कहा कि ऐसा कुछ अगर आज हुआ होता तो यकीनन मेरा कदम कुछ और होता। मैं इसे बर्दाश्‍त नहीं करती और शायद इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाती। सोनी राजदान ने आलोक नाथ को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने कहा कि,’ आलोक ना‍थ के बारे में दबी आवाज में सबको पता है। वे शराब पीने के बाद कुछ और ही बन जाते हैं। उन्‍होंने मेरे साथ तो कभी कुछ नहीं किया लेकिन उनकी निगाहें काफी कुछ कह देती हैं।

%d bloggers like this: